Advertisement
31 March 2018

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे SSC छात्रों पर लाठीचार्ज, कई घायल

FACEBOOK

पेपर लीक मामलों को लेकर लगातार छात्रों का रोष बढ़ता जा रहा है। फिर चाहे सीबीएसई मामला हो या फिर एसएससी का। एसएससी परीक्षा में घोटाले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से मांग कर रहे छात्र शनिवार को पूरे देश से दिल्ली पहुंचकर विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए।

परीक्षार्थियों ने दिल्ली के संसद मार्ग से जनपथ तक प्रदर्शन किया। परीक्षार्थियों ने यातायात बंद कर दिया। परीक्षार्थियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया, जिसमें कई छात्र घायल हुए हैं।

बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश से खासी संख्या में छात्र रैली के लिए पहुंचे तो दिल्ली के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्र भी प्रदर्शन के लिए जुटे। इन सभी ये सभी छात्रों ने दिल्ली के संसद मार्ग पर सरकार की अनदेखी के खिलाफ महारैली कर विरोध जताया।

Advertisement

पिछले एक महीने से ज्यादा समय से एसएससी पेपर घोटाले को लेकर छात्र कर्मचारी चयन आयोग के दिल्ली स्थित ऑफिस के सामने सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार ने जांच का भरोसा दिया था लेकिन उन्हें कोई लिखित रूप से आश्वासन नहीं दिया गया था। 

बता दें कि 21 फरवरी को एसएससी सीजीएल टियर-2 का मैथ्स का पेपर लीक हो गया था और सोशल मीडिया पर इसके स्क्रीनशॉट वायरल हुए थे। इसके बाद से छात्र नाराज हैं और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ssc, lathicharge, students injured
OUTLOOK 31 March, 2018
Advertisement