Advertisement
28 July 2024

गाजियाबाद में कांवड़ियों को कार से टक्कर मारने के बाद हुए बवाल के बाद सुरक्षा बढ़ाई गई, यातायात पर लगाए गए और प्रतिबंध

file photo

मुरादनगर में एक कार द्वारा कुछ कांवड़ियों को टक्कर मारने के बाद पुलिस ने गाजियाबाद जिले के कुछ इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है और यातायात पर और प्रतिबंध लगा दिए हैं। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

कांवड़ियों ने बाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के एक हिस्से को जाम कर दिया, जिस पर यह घटना हुई और हंगामा किया, जिसके परिणामस्वरूप यातायात जाम हो गया। गाजियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना के बाद संवेदनशील स्थिति को देखते हुए रावली रोड से सटे मुरादनगर शहर के गंगा नहर पुल पर प्रांतीय सशस्त्र पुलिस बल (पीएसी) की दो कंपनियां तैनात की गई हैं और जिले के अन्य इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यह घटना शनिवार को मुरादनगर में रावली रोड के पास हुई, जब कार ने कुछ कांवड़ियों को टक्कर मार दी और उनमें से एक कांवड़ (घड़ा) कथित तौर पर टूट गया। उन्होंने बताया कि गुस्साए कांवड़ियों ने चालक को गाड़ी से बाहर खींच लिया और उसकी पिटाई कर दी।

मिश्रा ने बताया कि उन्होंने कथित तौर पर कार में तोड़फोड़ की और उसे पलट दिया। घटना के समय कार मालिक नौबहार सिंह (40) भी गाड़ी में सवार था। वह मुरादनगर का रहने वाला है। अधिकारी ने बताया कि चालक कथित तौर पर नशे में था और गलत दिशा में गाड़ी चला रहा था। कांवड़ियों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को भी जाम कर दिया, जिससे यातायात बाधित हो गया। पुलिस कर्मियों ने कांवड़ियों को शांत किया और उन्हें थाने में सुरक्षित रखे गए पवित्र गंगा जल उपलब्ध कराया, जिसके बाद यातायात बहाल हुआ।

Advertisement

पुलिस आयुक्त ने बताया, "मोदीनगर के कादराबाद गांव से गाजियाबाद जिले के मेरठ रोड तिराहे, मोहन नगर, लोनी रोड, लिंक रोड, यूपी-दिल्ली सीमा से लेकर दिलशाद गार्डन तक हर प्रवेश बिंदु पर वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए व्यवस्था की गई है।" अधिकारी ने बताया कि इस यातायात योजना को सुनिश्चित करने के लिए सिविल एवं यातायात पुलिस अतिरिक्त निगरानी रखेगी। मिश्रित आबादी वाले निकास बिंदु पर उस क्षेत्र के सिविल सोसायटी के स्वयंसेवक पुलिस की मदद करेंगे तथा क्षेत्र में किसी भी अप्रिय गतिविधि की सूचना देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 July, 2024
Advertisement