Advertisement
29 June 2024

समृद्धि एक्सप्रेसवे पर दो वाहनों की टक्कर में सात लोगों की मौत, तीन अन्य घायल

प्रतिकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के जालना जिले में मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर दो कार की टक्कर होने से सात लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे को समृद्धि एक्सप्रेसवे के नाम से भी जाना जाता है। पुलिस ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे कदवांची गांव के निकट हुआ। उसने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले लोग मुंबई के मलाड (पूर्व) और बुलढाणा जिले के निवासी थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘नागपुर से मुंबई जा रहा ‘मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल’ (एमयूवी) और विपरीत दिशा से आ रही एक कार के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई, जिससे छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में एक और व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।’’

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि एमयूवी अवरोधक को तोड़कर सड़क के बाईं ओर जा गिरी। उन्होंने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त वाहनों में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

जालना के सरकारी जिला अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश जाधव ने बताया कि छह शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया है। उन्होंने बताया कि तीन घायलों का इलाज जालना के सरकारी जिला अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को छत्रपति संभाजीनगर जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि मृतकों में से तीन मुंबई के रहने वाले थे, जबकि तीन अन्य बुलढाणा जिले के थे। उन्होंने कहा कि जिस घायल व्यक्ति की छत्रपति संभाजीनगर में मौत हुई, उसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि तीनों घायल व्यक्ति मुंबई के रहने वाले हैं।

समृद्धि राजमार्ग मुंबई और नागपुर को जोड़ने वाला 701 किलोमीटर लंबा छह लेन का एक्सप्रेसवे है। नागपुर को शिरडी से जोड़ने वाले इस राजमार्ग के पहले चरण का उद्घाटन दिसंबर 2022 में किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Seven people killed, three others injured, collision, two vehicles, Samruddhi Expressway
OUTLOOK 29 June, 2024
Advertisement