Advertisement
11 November 2023

शिवसेना (यूबीटी) की 'शाखा' को किया ध्वस्त: उद्धव ठाकरे ने दी चेतावनी- सत्ता में ऊंचे लोगों को सिखाया जाएगा सबक

file photo

शिवसेना (यूबीटी) द्वारा नियंत्रित एक 'शाखा' (स्थानीय स्तर के कार्यालय) को "बुलडोज़र" देने के लिए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर हमला करते हुए, इसके प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा सत्ता में ऊंचे लोगों को सबक सिखाया जाएगा।

ठाकरे, सेना (यूबीटी) के शीर्ष नेताओं के साथ, ध्वस्त शाखा का दौरा करने के लिए यहां मुंब्रा गए, लेकिन उन्हें सीएम की शिवसेना के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा, जिन्होंने काले झंडे भी दिखाए। जैसे ही स्थिति तनावपूर्ण हो गई, ठाकरे और उनकी पार्टी के सहयोगी घटनास्थल से चले गए, जो ढही हुई शाखा से कुछ ही मीटर की दूरी पर था।

मुंब्रा ठाणे का मुस्लिम बहुल इलाका है, जो सीएम शिंदे का गढ़ है। मुंब्रा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने कहा, "जो लोग सत्ता में हैं, उन्होंने शाखा पर बुलडोजर चला दिया। मैं यहां आपको बुलडोजर दिखाने आया हूं। हमारे पोस्टर फाड़ दिए गए। हम चुनाव में आपके अहंकार को टुकड़े-टुकड़े कर देंगे।"

Advertisement

पूर्व सीएम ने प्रशासन पर असहाय हो जाने का आरोप लगाते हुए कहा, "हमारी जमीन (शाखा) पर कब्जा कर लिया गया है। हमारे पास सभी दस्तावेज हैं।"

शिव सेना (यूबीटी) ने कहा कि शाखा हर दिन एकत्रित होगी। प्रशासन और पुलिस को चेताते हुए ठाकरे ने कहा, "आप चोरों के गुलाम नहीं हैं आपने चोरों की रक्षा की है, लेकिन चोरों ने छत्ते को परेशान कर दिया है। अब मधुमक्खियां आपको डंक मारेंगी।"बाद में पत्रकारों से बात करते हुए, ठाकरे ने कहा कि इसी सरकार ने पुलिस से 'वारकरियों' के साथ-साथ मराठा आरक्षण आंदोलनकारियों पर भी लाठीचार्ज करवाया।

ठाकरे ने कहा कि उन्होंने और उनके समर्थकों ने शाखा स्थल पर रखे गए पुलिस बैरिकेड्स को नहीं तोड़ा क्योंकि वे दिवाली के दौरान कानून-व्यवस्था की स्थिति नहीं चाहते थे क्योंकि इससे लोगों को असुविधा होगी। उन्होंने कहा, "हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि हम हमेशा चुप रहेंगे। राज्य सरकार भाड़े के गुंडों को लेकर आई और उन्हें पुलिस सुरक्षा दी। यह बिल्कुल अपमानजनक है।" ठाकरे के साथ सांसद विनायक राऊत, संजय राऊत, अनिल देसाई, राजन विचारे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जीतेन्द्र अवहाद भी थे।

इससे पहले दिन में, ठाणे के पूर्व मेयर नरेश म्हास्के, जो शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का हिस्सा हैं, ने कहा था कि शाखा को अपने कब्जे में ले लिया गया और ध्वस्त कर दिया गया क्योंकि इसका इस्तेमाल अवैध गतिविधियों के लिए किया जा रहा था। ठाकरे ने म्हस्के और शिंदे गुट के अन्य नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर आधारित सवालों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 November, 2023
Advertisement