Advertisement
11 July 2022

शिवसेना ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया, कहा- शिंदे गुट की किसी मांग पर कोई भी फैसला लेने के पहले हमारी बात भी सुनें

FILE PHOTO

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे की जंग अब सुप्रीम कोर्ट के अलावा चुनाव आयोग पहुंच गई है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। उऩ्होंने कैविएट दायर कर कहा है कि पार्टी के चुनाव चिह्न पर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट द्वारा की गई किसी भी मांग पर विचार करने से पहले उन्हें सुना जाए।।

कैविएट में कहा गया है अगर एकनाथ शिंदे उनके पास शिवसेना के चुनाव चिन्ह की मांग को लेकर आते हैं तो कोई भी फैसला लेने के पहले हमारी भी बात को सुना जाए। हमें अनसुना रखते हुए कोई भी फैसला न करें।

शिवसेना नेता अनिल देसाई ने हाल ही में चुनाव आयोग को दिए एक पत्र में पार्टी के चुनाव चिन्ह - धनुष और तीर के दावों के मामले में शिवसेना को सुनवाई देने का आग्रह किया है। चुनाव आयोग के एक पदाधिकारी ने कहा, "यह एक तरह की चेतावनी है।"

Advertisement

कुछ दिनों पहले एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से यह दावा किया गया था कि उनके पास दो तिहाई बहुमत है। विधायक और सांसद का समर्थन उनके साथ है तो फिर असली शिवसेना भी वही हैं। शिवसेना के चुनाव चिन्ह पर भी उनका ही हक है। वहीं, शिवसेना के संकट पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में तुरंत बेंच का गठन नहीं किया जा सकता है। साथ ही पार्टी के बागी 16 विधायकों के निलंबन पर अभी स्पीकर के फैसला लेने पर रोक लगा दी गई है। फ़िलहाल बागियों के मामले में आज सुनवाई नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह समय लेने वाला मामला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 July, 2022
Advertisement