Advertisement
28 February 2023

केजरीवाल को लिखे त्याग पत्र में सिसोदिया का दावा- झूठे और आधारहीन आरोपों के आधार पर रची गई साजिश, सच सामने आएगा

file photo

आप नेता मनीष सिसोदिया ने दिल्ली मंत्रिमंडल से अपने इस्तीफे के पत्र में आरोप लगाया कि झूठे और आधारहीन आरोपों के आधार पर उनके खिलाफ साजिश रची गई है और सच सामने आएगा। केजरीवाल को लिख इस पत्र  में उनका कहना है कि मैं उनका लक्ष्य नहीं हूं, लेकिन उनका लक्ष्य आप है।  दिल्ली सरकार के प्रशासनिक चेहरे रहे सिसोदिया के पास 33 में से 18 विभाग थे।

तीन पेज के बिना तारीख वाले पत्र पर उपमुख्यमंत्री के कार्यालय की मुहर लगी है। घटनाओं के एक महत्वपूर्ण मोड़ में, दिल्ली के गिरफ्तार मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया, जिसके बीच आप के नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर भाजपा द्वारा आप पर लगातार हमले किए जा रहे थे।

सिसोदिया ने पत्र में कहा कि उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों के लिए काम किया और उन्हें लाखों बच्चों का आशीर्वाद और उनके माता-पिता का प्यार प्राप्त है।

Advertisement

उन्होंने कहा, "सबसे बड़ी बात यह है कि दिल्ली में शिक्षा क्रांति की शुरुआत करने वाले हजारों शिक्षकों का मुझे आशीर्वाद प्राप्त है। मुझ पर लगाए गए आरोपों की सच्चाई सामने आएगी और यह साबित होगा कि ये झूठे हैं।"

पत्र में कहा गया है, 'अब जबकि उन्होंने झूठे और निराधार आरोपों के आधार पर साजिश रची है और सारी हदें पार कर मुझे जेल में डाल दिया है, इसलिए मैं मंत्री के रूप में बने रहना नहीं चाहता।'

उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और भविष्य में भी उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए जाएंगे। यह आरोप लगाते हुए कि उन्हें "धमकाया गया, मजबूर किया गया और लालच दिया गया", सिसोदिया ने कहा कि वह "उनके सामने नहीं झुके और इसलिए उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया गया"।

सिसोदिया ने पत्र में कहा कि वह जेलों से नहीं डरते और स्वतंत्रता सेनानी उनकी प्रेरणा थे। यहां तक कि मेरा भगवान भी जानता है कि ये आरोप झूठे हैं।”

"ये आरोप वास्तव में कुछ भी नहीं बल्कि उन कमजोर और कायर लोगों की साजिश है जो अरविंद केजरीवाल की सच्चाई की राजनीति से डरे हुए हैं। मैं उनका लक्ष्य नहीं हूं, लेकिन उनका लक्ष्य आप है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरा देश है आपको राष्ट्र के लिए एक विजन वाले नेता के रूप में देखना और उस विजन को लागू करना लोगों के जीवन में भारी बदलाव ला सकता है।

"अरविंद केजरीवाल उन लोगों के लिए आशा की किरण बन गए हैं जो आर्थिक तंगी, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार का सामना कर रहे हैं। आपके शब्दों को खोखले वादों (जुमलों) के रूप में नहीं देखा जाता है।"

सिसोदिया, जो केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल को चलाने के लिए जिम्मेदार थे, ने कहा कि साजिशें आप की सच्चाई की राजनीति को और मजबूत करेंगी।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज से सिसोदिया के पत्र पर तारीख न होने के बारे में पूछा गया। उन्होंने जवाब दिया, "यह सार्वजनिक डोमेन में है कि सिसोदिया जी को हिरासत में अपने वकीलों से मिलने की अनुमति है। भाजपा को हर चीज में समस्या है - चाहे मंत्री इस्तीफा दें या न दें।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 February, 2023
Advertisement