Advertisement
23 December 2022

नॉर्थ सिक्किम में सेना का एक वाहन हुआ सड़क हादसे का शिकार, 16 जवान शहीद, 4 घायल

ट्विटर/एएनआई

नॉर्थ सिक्किम में सेना के एक ट्रक का दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इसमें 16 जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इस हादसे में चार जवान घायल भी हुए हैं। एक अधिकारी शुक्रवार को इस खबर की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तरी सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना में तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई, जब उनका वाहन एक मोड़ पर जाते समय फिसल गया।

अधिकारी ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में दुर्घटना में शामिल सेना का वाहन चाटेन से थंगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों को उत्तरी बंगाल के एक सैन्य अस्पताल में हवाई मार्ग से ले जाया गया है।

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सड़क हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

 सेना ने अपने बयान में कहा, 'उत्तरी सिक्किम के जेमा में 23 दिसंबर को सेना का एक ट्रक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। इस दर्दनाक सड़क हादसे में भारतीय सेना के 16 जवानों ने अपनी जान गंवा दी है।' अपने बयान में सेना ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था, जो चटन से सुबह थंगू की ओर बढ़ा था।

सेना ने कहा, "ज़ेमा के रास्ते में, वाहन एक तीखे मोड़ पर बातचीत करते हुए एक खड़ी ढलान पर फिसल गया। एक बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया और चार घायल सैनिकों को हवाई मार्ग से निकाला गया।" उन्होंने कहा कि "दुर्भाग्य से, तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिकों ने दुर्घटना में लगी चोटों के कारण दम तोड़ दिया। भारतीय सेना इस नुकसान की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sixteen Army personnel, killed, road accident, Zema, North Sikkim, Officials
OUTLOOK 23 December, 2022
Advertisement