Advertisement
04 May 2018

ट्विटर ने यूजर्स के लिए जारी की जरूरी सूचना, जितनी जल्दी हो सके बदलें पासवर्ड

File Photo

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने 33 करोड़ यूजर्स के लिए जरूरी सूचना जारी करते हुए उन्‍हें अपने ट्विटर अकाउंट का पासवर्ड बदलने को कहा है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यूजर्स से ऐसा करने को कहा। कंपनी ने कहा कि सॉफ्टवेयर में बग होने की वजह से ऐसा करने को कहा जा रहा है।

दरअसल, ट्विटर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि इंटरनल लॉग में एक बग मिला है, जिसे ठीक कर दिया गया है। हालांकि ट्विटर की ओर से आश्वासन दिया गया कि बग की वजह से किसी भी यूजर्स के डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। न ही किसी तरह की सुरक्षा प्रभावित हुई है।

ट्विटर ने ट्वीट में लिखा है, 'हमने हाल ही में एक बग पाया है, इस वजह से इंटरनल लॉग में संरक्षित पासवर्ड का खुलासा हो गया है। बग को ठीक कर दिया गया है, साथ ही किसी भी तरह से डेटा में सेंध नहीं लगी है।' कंपनी ने यूजर्स को भरोसा दिया है कि वे ऐसी कोशिश में जुटे हैं कि आगे से ऐसी समस्या पैदा न हो सके।

Advertisement

 

गौरतलब है कि हाल ही में ट्विटर पर डेटा बेचने के आरोप लगे थे। ट्विटर ने यूजर्स की डिटेल कैंब्रिज एलालिटिका को बेची थी। ब्रिटेन की कंसल्टिंग फर्म कैंब्रिज एनालिटिका ने करीब 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर के डाटा का बिना उनकी जानकारी के इस्तेमाल किया था, जिसको लेकर काफी बवाल मचा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Social Site twitter, asks, its 330 Million Users, change, passwords
OUTLOOK 04 May, 2018
Advertisement