Advertisement
22 June 2022

सोनिया गांधी ने ईडी से मांगी कुछ हफ्तों की मोहलत, खराब तबीयत का दिया हवाला

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  ने और समय की मांग की है। प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी को 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए समन जारी किया था। इस बारे में सोनिया गांधी ने बुधवार को ईडी को पत्र लिखा और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए और समय दिए जाने की मांग की।

सोनिया गांधी ने लिखा है कि चूंकि कोविड और फेफड़ों के संक्रमण की वजह से वो हाल ही में अस्पताल से लौटी हैं और डॉक्टरों ने पूरी तरह आराम की सलाह दी है। इसलिए जब तक वो पूरी तरह ठीक ना हो जाएं, उनकी पूछताछ को कुछ सप्ताह के लिए स्थगित किया जाए।

वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सोनिया गांधी को कोविड और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने अब घर पर आराम की सलाह दी है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तिथि को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ न हो जाएं।’’

Advertisement

75 वर्षीय सोनिया गांधी को कोरोना वायरस संक्रमण के बाद स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते 12 जून को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। उन्हें 20 जून को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। डॉक्टरों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में सोनिया गांधी को नए सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। अब सोनिया गांधी ने फिर ईडी को चिट्ठी लिखकर कुछ हफ्तों का समय मांगा है।

सोनिया गांधी को इससे पहले आठ जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नई तारीख देने को कहा था। जांच एजेंसी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पहले ही पूछताछ कर रही है और वह ईडी के सामने मंगलवार को फिर पेश हुए थे। उनसे करीब 53 घंटे की पूछताछ हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sonia Gandhi, writes to ED, Postponement appearance, complete recovery, National Herald Case, money laundering case
OUTLOOK 22 June, 2022
Advertisement