Advertisement
29 May 2017

खेल मंत्री विजय गोयल के बयान के बाद द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर मंडराया संकट

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि पाकिस्‍तान के साथ मौजूदा समय में खेल के संबंध नहीं बनाए जा सकते। सीमा पार से पाकिस्‍तान आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है, ऐसे में उसके साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज संभव नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि आतंक और खेल एक साथ नहीं हो सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट (आईसीसी) के टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान से मैच खेलती है। इसी के तहत चैंपियंस ट्रॉफी में चार जून को दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज को लेकर केंद्र सरकार का रुख स्‍पष्‍ट है। सरकार का मानना है कि पाकिस्‍तान देश में आतंकवाद को बढ़ावा देने में संलिप्‍त है, ऐसे में उसके साथ क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जा सकती।

उल्लेखनीय है कि खेल मंत्री का यह बयान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक पदाधिकारी की ओर से आए बयान के बाद सामने आया है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा था, हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सब कुछ सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा था कि सरकार की अनुमति के बगैर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज संभव नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज, संकट, खेल मंत्री, आतंकवाद-खेल, एक साथ नहीं, Sports Minister, Terrorism-game, not possible, together
OUTLOOK 29 May, 2017
Advertisement