Advertisement
01 March 2018

अयोध्या विवाद पर श्री श्री रवि शंकर मुस्लिम धार्मिक नेता से मिले

आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर मुस्लिम धार्मिक नेता मौलाना एस. नदवी से आज लखनऊ में मिले। उन्होंने मुलाकात में अयोध्या मसले पर बातचीत की। मीटिंग खत्म होने के बाद रवि शंकर ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य दोनों समुदायों में मैत्री भाव के साथ सहिष्णुता बनाए रखना और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण है।

आध्यात्मिक गुरु ने दावा किया कि अयोध्या मसले पर मुस्लिम समुदाय का पूरा समर्थन और सहयोग है। मीडिया से बात करते हुए रवि शंकर ने कहा, ‘‘हमें सभी तरह से बहुत अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। हम दोनों समुदाय के बीच प्रेम पर बात करना चाहते हैं। मुस्लिम समुदाय में सहयोग और प्रेम की भावना बहुत है।’’ पिछले महीने लखनऊ का एक प्रतिनिधि मंडल रवि शंकर से बेंगलुरू में मिला था। ताकि इस मुद्दे का शांतिपूर्ण हल निकाला जा सके।

रवि शंकर ने पिछले अक्टूबर में पेशकश रखी थी कि अयोध्या मसला हल करने की प्रक्रिया पर फिर से बातचीत शुरू की जाए। उन्होंने इस मसले पर मध्यस्थता की मंशा जाहिर की थी और कहा था कि वे स्टेकहोल्डर्स से मिल कर बीच का रास्ता निकालना चाहते हैं।  राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद सौ साल से भी पुराना मसला है। हिंदू-मुस्लिमों के बीच जमीन के एक टुकड़े को लेकर चल रहा यह विवाद अभी तक नहीं सुलझा है। हिंदू धर्मावलंबियों का दावा है कि वह जगह राम का जन्मस्थान है और वहां मंदिर बनना चाहिए। यह मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: sri sri ravi shankar, ayodhya dispute, श्री श्री रवि शंकर, अयोध्या विवाद
OUTLOOK 01 March, 2018
Advertisement