Advertisement
03 June 2023

ट्रेन दुर्घटना में कोई दोषी पाया गया तो कड़ी कार्रवाई, किसी को बख्शा नहीं जाएगा: पीएम मोदी

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वादा किया कि यहां कल रात हुई तीन रेल दुर्घटना के लिए दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रधान मंत्री ने यह भी वादा किया, "हम इस त्रासदी में घायल हुए लोगों को सर्वोत्तम संभव उपचार देंगे"।

मोदी ने ओडिशा के बालासोर जिले के बहनागा में देश की सबसे भीषण ट्रेन दुर्घटनाओं के स्थल का निरीक्षण करने और बालासोर अस्पताल में पीड़ितों से मुलाकात के बाद प्रेस से बात की। मोदी ने कहा, "रेल दुर्घटना की घटना में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।"

उन्होंने लोगों को बचाने में मदद के लिए स्थानीय लोगों का भी आभार व्यक्त किया, जिनमें से कई लोगों ने रात भर काम किया। मोदी ने कहा, "मैं ट्रेन दुर्घटना पीड़ितों को दी गई सभी मदद के लिए स्थानीय लोगों का आभारी हूं।" दुर्घटना के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "मेरे पास दर्द व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं। ईश्वर हमें इस स्थिति से उबरने की शक्ति दें।"

Advertisement

उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे और उन्हें वैष्णव और साथ ही आपदा प्रबंधन टीम के अधिकारियों द्वारा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई, जिन्होंने आपदा स्थल पर लोगों को बचाने के लिए रात भर काम किया, जहां कम से कम 288 लोग मारे गए हैं। और 900 से अधिक घायल हो गए।

प्रधानमंत्री ने साइट से कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि घायलों और उनके परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए।

मोदी ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता मिलती रहे। उन्होंने ओडिशा के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मल्लिक के साथ-साथ स्थानीय पुलिस प्रमुख से भी बातचीत की।

पीएम ने दुर्घटनास्थल पर शुरू किए गए जीर्णोद्धार कार्य की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली। बहानागा बाजार में दुर्घटनास्थल पर पहुंचने से पहले पीएम ने ट्रेन हादसे पर नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 June, 2023
Advertisement