Advertisement
12 January 2018

JNU से गायब छात्र वापस घर लौटा, बोला- पटना में था इतने दिन

File Photo

पिछले दिनों दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) से गायब होने वाला छात्र वापस अपने घर लौट आया है। मुकुल जैन नाम का यह छात्र इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में स्कूल ऑफ लाइफ साइंस से पीएचडी कर रहा है।

26 वर्षीय मुकुल जैन 8 जनवरी से लापता था। जैन गुरुवार यानी 11 जनवरी को अपने घर वापस लौट आया है। छात्र ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह गंगा नदी में स्नान करने के लिए पटना गया था।

पीटीआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैन अपनी प्रेमिका से अलगाव के कारण डिप्रेशन में था। अधिकारी ने बताया कि वह जवाहरलाल नेहरू (जेएनयू) परिसर के जेएनयू लैब में अपना मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड छोड़कर पटना चला गया था।

Advertisement

बताया जाता है कि सोमवार को मुकुल अपने घर से निकला और खठवा आया था। यहां से वह एक लैब में जाने के लिए निकला था, लेकिन उसके बाद से उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। मुकुल जैन गाजियाबाद में रहता है।

बता दें कि ‌पिछले करीब 15 महीनाों में मुकुल जेएनयू कैंपस से गायब होने वाला दूसरा छात्र है। 15 अक्टूबर 2016 को नजीब अहमद नाम का एक विद्यार्थी यहां से लापता हो गया था, जिसे लेकर जेएनयू प्रशासन और सरकार छात्र संघ के निशाने पर रहे हैं। नजीब की गुमशुदगी विपक्ष के लिए एक बड़ा मुद्दा बन गया है। उसे अब तक सीबीआई भी नहीं खोज पाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Student, missing, from JNU, returned home
OUTLOOK 12 January, 2018
Advertisement