Advertisement
16 October 2017

सुब्रमण्यम स्वामी बोले, अयोध्या में अगली दिवाली तक बन जाएगा राम मंदिर

File Photo

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्वामी ने राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्द शुरू होने का विश्वास जताते हुए कहा कि राम मंदिर पूजा के लिए अगली दिवाली तक तैयार हो जाएगा।

पटना में विराट हिंदू संगम की बिहार शाखा द्वारा आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए स्वामी ने कहा, 'राम मंदिर की राह में आई रुकावटों को दूर किया जा रहा है। निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। इस सप्ताह हम लोग दिवाली मनाने वाले हैं, पर अगली दिवाली तक राम मंदिर पूजा के लिए उपलब्ध होगा।'

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि केवल विकास की बात करके कोई वोट हासिल नहीं कर सकता। चुनावी कामयाबी के लिए हिंदुत्व को भी याद रखना जरूरी है। स्वामी ने कहा कि अयोध्या में निश्चित तौर पर श्रीराम मंदिर का निर्माण होगा। साथ ही, उन्होंने कहा कि सीता जी की जन्मस्थली सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर का निर्माण हिंदू जागरण के लिए आवश्यक है, क्योंकि सीता जी के बिना मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की कल्पना ही नहीं की जा सकती है।

Advertisement

स्वामी ने कहा कि माता सीता का यह मंदिर एशिया का सबसे बड़ा मंदिर होगा और वहां एक विश्वविद्यालय भी खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि देवों के देव महादेव के कोसी क्षेत्र स्थित सिंहेश्वर स्थान के शिव मंदिर से जुड़े स्थान पर अंतरराष्ट्रीय वेद शोधशाला की स्थापना की जाएगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ram temple, Ayodhya, next Diwali, Subramanian Swamy
OUTLOOK 16 October, 2017
Advertisement