Advertisement
04 October 2024

सुले ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों में 'बढ़ोतरी' के लिए फडणवीस की आलोचना की, इस्तीफे की मांग की

file photo

एनसीपी (एसपी) नेता सुप्रिया सुले ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की आलोचना की और आरोप लगाया कि वे राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं और उनके इस्तीफे की मांग की।

बारामती की सांसद ने पुणे में बोपदेव घर सामूहिक बलात्कार मामले को "भयानक" करार दिया और दावा किया कि राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो रही है क्योंकि महिलाओं के खिलाफ अपराध और अत्याचार बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस को कभी देश में सर्वश्रेष्ठ पुलिस बल होने का गौरव प्राप्त था।

सुले ने मई में पुणे पोर्श दुर्घटना का जिक्र करते हुए कहा, जिसमें दो तकनीशियन मारे गए थे, "पुलिस बल वही है, और यह अच्छा है। लेकिन समस्या मंत्रालय में है, क्योंकि एक पोर्श आती है और लोगों को गिरा देती है, रक्त के नमूने बदल दिए जाते हैं, और एक ड्रग डीलर अस्पताल से भाग जाता है।"  एनसीपी (सपा) नेता ने कहा कि बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में आरोपियों के एनकाउंटर के बाद फडणवीस के बंदूक थामे पोस्टर ने उन्हें बेचैन कर दिया।

Advertisement

बोपदेव घर में सामूहिक बलात्कार की घटना भयानक है। मैंने इसकी जानकारी ली है। हालांकि, जानकारी लेने या एनकाउंटर करने से ये मुद्दे हल नहीं होते। मुझे फडणवीस से बहुत उम्मीदें थीं। लेकिन जब मैं एक मां और नागरिक के तौर पर उनके बंदूक थामे पोस्टर देखती हूं, तो बेचैनी होती है। क्या आपको यह पसंद आएगा कि आपके गृह मंत्री की बंदूक थामे तस्वीर बिलबोर्ड पर 'बदलापुरा' लिखे हुए दिखे? उन्हें ऐसी पोस्टरबाजी पर शर्म आनी चाहिए," उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि इन घटनाओं के लिए पुलिस नहीं बल्कि नेतृत्व जिम्मेदार है, उन्होंने उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की। सुले ने कहा, "मैं उनका इस्तीफा मांग रही हूं क्योंकि किसी भी अपराध के खिलाफ कार्रवाई तुरंत नहीं होती।" उन्होंने कहा, "राज्य के गृह मंत्री महिला सुरक्षा के मुद्दे पर विफल रहे हैं और उन्हें नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 04 October, 2024
Advertisement