Advertisement
17 January 2018

सुप्रीम कोर्ट विवादः जस्टिस चेलमेश्वर आज छुट्टी पर

file photo

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ चारों जज की लंच पर बैठक तय हु लेकिन विवाद उठाने वाले जजों में शामिल चेलमेश्वर आज छुट्टी पर हैं।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ चाय पर चर्चा के बावजूद विवाद अभी तक सुलझ नहीं पाया है। हालांकि, इस मसले पर आज कोई नतीजा निकलने की उम्मीद जताई जा रही है। लंच के समय चीफ जस्टिस की विवाद उठाने वाले जजों के साथ बैठक होने की उम्मीद है लेकिन मतभेद कम नहीं हुआ तो लंच बैठक टल भी सकती है।

मालूम हो कि बीते शुक्रवार को चार जजों जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट के न्यायिक प्रशासन पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया, अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया समेत जजों की ओर से विवाद को खत्म करने की कोशिशें की जा रही हैं। जजों के बीच बातचीत शुरू तो हुई है, लेकिन अभी तक सकारात्मक नतीजा नहीं निकल पाया है। इस हफ्ते के अंत तक फुल कोर्ट मीट के आसार भी हैं।

Advertisement

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा था कि अभी दो तीन दिन का समय लग सकता है। वहीं मंगलवार को जस्टिस जे चेलमेश्वर ने कहा कि अभी तक विवाद का कोई हल नहीं निकला है जिसके बाद आज की लंच बैठक पर सबकी निगाहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, चारों जजों ने कल शाम को जस्टिस चेलमेश्वर के निवास पर मुलाकात की थी। दो अन्य जज जस्टिस यू यू ललित और डी वाई चंद्रचूड भी कल देर शाम में चेलमेश्वर के घर गए थे।           

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: chelameswar, leave, supreme court, dispute meeting, चेलमेश्वर, सुप्रीम कोर्ट, विवाद, लंच बैठक
OUTLOOK 17 January, 2018
Advertisement