Advertisement
19 August 2020

सुशांत सिंह मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अंकिता लोखंडे से लेकर डीजीपी ने क्या कहा

पीटीआइ फाइल फोटो

सुशांत सिंह राजपूत के मौत के सिलसिले में पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने के लिए एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी बुधवार को फैसला सुना दिया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि सुशांत सिंह केस की जांच सीबीआई करेगी। बता दें कि लंबे समय से सुशांत का परिवार और उनके प्रशंसक सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।

इस मामले में कोर्ट के फैसले के बाद राजनीति, फिल्म जगत और तमाम लोगों की तरफ से कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। जानिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किसने क्या कहा-  

सुशांत की बहन ने क्या कहा

Advertisement

इस फैसले के आते ही सुशांत की बहन श्वेता कार्ति सिंह ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है और लिखा- फाइनली सुशांत केस की सीबीआई करेगी जांच।

'ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है'

सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई जांच का आदेश देने पर बिहार डीजीपी ने कहा, मैं बहुत खुश हूं ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उससे 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी वो और ज्यादा दृढ़ हुई है।

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत के बयानों पर बिहार डीजीपी ने कहा कि किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के आरोप का जबाव देना मेरे लिए उचित नहीं है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने प्रमाणित कर दिया कि हम लोगों ने जो स्टैंड लिया वो सही था। कुछ लोगों को बेचैनी थी और छटपटाहट रही होगी कि कहीं उनकी पोल न खुल जाए।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने फैसला आने के बाद कहा कि यह सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की जीत है। सुप्रीम कोर्ट के सभी प्वाइंट हमारे पक्ष में हैं। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी स्पष्ट रूप से कहा कि पटना में दर्ज एफआईआर सही है।

राजनीति जगत

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि अब न केवल सच्चाई सामने आएगी, बल्कि वे नाम भी सामने आएंगे जो मामले में जांच को बाधित करने के पीछे थे। मुझे उम्मीद है कि कोर्ट के आदेश से सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को राहत मिली होगी।

सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और भाजपा विधायक नीरज सिंह बबलू ने कहा कि हमारा परिवार सुप्रीम कोर्ट और उन सभी को धन्यवाद देता है जो न्याय के लिए इस आंदोलन का हिस्सा थे। अब हम निश्चित हैं कि सुशांत को न्याय मिलेगा।

बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने कहा कि मुंबई पुलिस एक तरह से केस बंद करना चाहती थी। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की ओर से एफआईआर करने के बाद ही गंभीरता से जांच शुरू हुई है। हमें उम्मीद है कि परिवार को न्याय मिलेगा।

बॉलीवुड सेलेब्स

- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अंकिता लोखंडे ने न्याय की मूर्ति की एक तस्वीर शेयर की और लिखा- सत्य की जीत।

-    कंगना रनौत ने एसएसआर वॉरियर्स को बधाई दी है। कंगना ने इसे मानवता की जीत बताया है।

-    अक्षय कुमार ने भी सीबीआई जांच पर खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर सच सामने आने की उम्मीद जताई।

दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना में दर्ज कराई गई इस प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह व्यक्तियों पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

रिया पर लगे हैं ये आरोप

सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज एफआईआर में रिया के ऊपर सुशांत को परेशान करने, उसके करोड़ों रुपए रुपयों का गबन करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी। इसे केंद्र सरकार ने मान लिया था।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sushant Singh death case, Reactions, SC's Decision, From Ankita Lokhande, DGP, court's decision, सुशांत केस, सुप्रीम कोर्ट, बिहार, FIR, सही माना, अंकिता लोखंडे, डीजीपी, कोर्ट, फैसला
OUTLOOK 19 August, 2020
Advertisement