Advertisement
22 August 2020

दिल्ली में बड़ी साजिश नाकाम, विस्फोटक के साथ आईएसआईएस का संदिग्ध गिरफ्तार: पुलिस

राजधानी दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम की गई है। दिल्ली पुलिस ने दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस यानी इस्लामिक स्टेट के एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

इस बात की जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (आईईडी) के साथ एक कथित आईएसआईएस के सरगना को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार रात पुलिस ने इस आंतकी को गिरफ्तार किया। पुलिस को देखकर उसने फायरिंग शुरू कर दी थी। जवाब में पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गई। आखिर में आतंकी पकड़ा गया।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड के पास पुलिस की टीम और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई और इसमें एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद आईईडी के साथ एक आईएसआईएस ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक हाई लेवल आईएसआईएस ऑपरेटिव है, उसके कब्जे से 30 बोर की पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। उस पर अन्य धाराओं के साथ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली, बड़ी साजिश, नाकाम, विस्फोटक, आईएसआईएस, संदिग्ध, गिरफ्तार, पुलिस, Suspected, ISIS Operative, Held, Delhi, Explosives, Police
OUTLOOK 22 August, 2020
Advertisement