Advertisement
24 May 2024

स्वाति मालीवाल पर 'हमला': अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

file photo

अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल द्वारा उन पर हमला करने के आरोपों के बाद चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बिभव कुमार के वकील ने शुक्रवार को कहा कि न्यायिक हिरासत "अदालत का विशेषाधिकार है।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को शुक्रवार को उनकी पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर दिल्ली की तीस हजारी अदालत में लाया गया। स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने 13 मई को उनके साथ तब मारपीट की, जब वह उनसे मिलने मुख्यमंत्री के आवास पर गई थीं। आप ने उनके आरोपों को खारिज किया है और दावा किया है कि मालीवाल केजरीवाल को फंसाने के लिए भाजपा के इशारे पर काम कर रही हैं।

बिभव कुमार को शनिवार, 18 मई को गिरफ्तार किया गया और अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने मालीवाल की शिकायत के बाद कुमार पर छेड़छाड़ और गैर इरादतन हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। एम्स द्वारा जारी स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में उनके चेहरे और पैर पर चोट के निशान पाए गए हैं, जिसके बाद 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने उन पर कथित रूप से हमला किया था।

Advertisement

एफआईआर में मालीवाल ने दावा किया है कि कुमार ने उन्हें "पूरी ताकत से बार-बार मारा" और उन्हें "सात से आठ बार लात और थप्पड़ मारे गए"। एम्स से उनके मेडिको-लीगल सर्टिफिकेट (एमएलसी) के अनुसार, मालीवाल के "बाएं पैर के पृष्ठीय भाग पर लगभग 3x2 सेमी आकार के और दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल की कोहनी पर लगभग 2x2 सेमी आकार के चोट के निशान हैं।"

घटना के कथित वीडियो और सीसीटीवी दृश्य प्रसारित हुए हैं, जिसमें आप, स्वाति मालीवाल और यहां तक कि भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। आप द्वारा सीसीटीवी फुटेज जारी करने के बाद, जिसमें दावा किया गया कि यह स्वाति मालीवाल का है, जो कथित घटना के दिन अरविंद केजरीवाल के आवास से "शांतिपूर्वक" बाहर निकल रही थीं। मालीवाल ने दावा किया कि 13 मई की घटना का फुटेज "गायब" हो गया है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उन पर कथित रूप से हमला किया गया था और संपादित वीडियो जारी किए जा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने रविवार, 19 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास का दौरा किया और उस स्थान से साक्ष्य एकत्र किए, जहां कथित हमला हुआ था। आप ने रविवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल पर "हमले" की जांच के सिलसिले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर को जब्त कर लिया है और पुलिस पर चुनाव से पहले पार्टी की छवि खराब करने के लिए कहानियां गढ़ने का आरोप लगाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 24 May, 2024
Advertisement