Advertisement
16 May 2018

दिल्ली-NCR में तेज हवाओं का कहर, अगले कुछ घंटों में हो सकती है बारिश

File Photo

पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में आए आंधी-तूफान का खतरा अभी भी टला नहीं है। भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में तेज आंधी और हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है। चेतावनी के अनुसार रोहतक, पानीपत, अलवर, बागपत, मेरठ और अलीगढ़ के इलाकों में आंधी-तूफान आ सकता है।

हालांकि तेज हवाओं की रफ्तार उतनी नहीं होगी, जितनी रविवार को थी। विभाग का कहना है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में देर रात बदला मौसम

Advertisement

वहीं, 15 मई को दिल्ली-एनसीआर में देर रात अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। तेज धूल भरी आंधी के साथ-साथ हल्की फुल्की बारिश भी हुई। आंधी-तूफान देर रात करीब 3 बजे शरू हुआ। अचानक तेज आंधी तूफान के बाद दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। तेज आंधी तूफान के कारण कई जगहों पर पेड़ गिर गए। हालांकि, अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

मौसम विभाग ने जारी की थी चेतावनी

मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली-एनसीआर सहित राजस्थान और यूपी के कुछ इलाकों में तेज आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि कुछ इलाके में एक बार फिर धूल भरी आंधी और तेज बारिश आ सकती है।

आज फिर धूल भरी आंधी और बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को भी दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों सहित रोहतक, झज्जर, मानेसर, गुरुग्राम, नूह, बागपत, बड़ौत, मेरठ, सोनीपत, फरीदाबाद और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश होने की संभवाना जताई है। बताया जा रहा है कि इसके अलावा मौसम विभाग ने 16 मई को ओडिशा में तेज आंधी और तूफान का अलर्ट जारी किया है। साथ ही, 16 मई और 17 मई को राजस्थान और विदर्भ में लू चलने की चेतावनी जारी की है।

गौरतलब है कि 13 मई को भी उत्तर-भारत के कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई थी। आंधी-तूफान की वजह से अलग-अलग राज्यों में कुल 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: The Meteorological Department, issued, a warning, Thunderstorms, next two hours
OUTLOOK 16 May, 2018
Advertisement