Advertisement
16 April 2018

राहुल गांधी ने कहा- 2016 में 19,675 नाबालिगों के साथ दुष्कर्म होना शर्मनाक

File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुष्कर्म की घटनाओं को देश के लिए शर्मनाक करार देते हुए कहा कि 2016 में 19 हजार से अधिक नाबालिग दुष्कर्म का शिकार बनाए गए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को स्पीकअप हैश टेग के साथ ट्वीट कर कहा कि 2016 में नाबालिग बच्चों के साथ दुष्कर्म की 19,675 घटनाएं हुईं। यह शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यदि वास्तव में 'हमारी बेटियों के लिए न्याय' के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें इन मामलों की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करानी चाहिए और दोषी को दंडित करना चाहिए।

गौरतलब है कि जम्मू के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव की सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में राहुल गांधी ने पिछले दिनों इंडिया गेट पर आधी रात में कैंडल मार्च भी किया था।


क्या है कठुआ रेप मामला?

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा हो रहा है। पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया। इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि बकरवाल समुदाय की इस बच्ची का अपहरण, बलात्कार और उसकी हत्या इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने की एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा थी। कथित तौर पर आठ साल की इस बच्ची को रासना गांव में देवीस्थान मंदिर में कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और सेवादार समेत कई लोगों ने कई बार उसका बलात्कार किया। इस खुलासे के बाद जहां इसे साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है, वहीं इस पर लगातार राजनीति भी की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: There were 19, 675 rapes, of minor children, reported in 2016, This is shameful, Rahul Gandhi
OUTLOOK 16 April, 2018
Advertisement