Advertisement
17 November 2020

बचपन की कहानी को इस कौवे ने किया साबित, कंकड़ डालकर ऐसे कर रहा पानी पीने का जुगाड़

ट्विटर

हर किसी ने अपने बचपन में प्यासे कौए वाली कहानी जरूर सुनी या पढ़ी होगी, जिसमें एक प्यासा कौआ अपनी प्यास बुझाने के लिए एक घड़े के पास पहुंचता है जिसमें पानी काफी कम है और उसकी चोंच पानी तक नहीं पहुंच पाती। पानी पीने के लिए कौआ एक तरकीब निकालता है, जिसके लिए वह अपनी चोंच से छोटे-छोटे पत्थर लेकर घटे में डालता है जिससे पानी ऊपर आ जाता है और कौआ पानी पीकर चला जाता है।

ये कहानी कितनी सच थी और कितनी बनावटी इस बात का कोई पता नहीं चला लेकिन छोटे बच्चों को सीख देने के लिए इससे अच्छा उदाहरण किसी को नहीं मिला, लेकिन अब ये कहानी तब हकीकत में तब्दील हो गई, जब सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें हकीकत में एक कौआ हमारे बचपन वाली कहानी को पूरा करता नजर आ रहा है यानी कौआ उसी प्यासे कौए वाली जिसमें एक कौआ अपनी चोंच में पत्थर के टुकड़े लेकर घड़े में डालता है, लेकिन वायरल हो रहे वीडियो में घड़े की जगह कौवा एक बोतल में पत्थर डालता नजर आ रहा है। इस वीडियो को जिसने भी देखा हैरान रह गया। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं।

भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के अधिकारी परवीन कासवान ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कौवा एक बोतल के पास बैठा हुआ है। कौए को शायद प्यास लगी है। बोतल में पानी तो है लेकिन उसकी चोंच पानी तक नहीं पहुंच पाती तो कोवा अपनी चोंच में एक पत्थर लेकर आता है बोतल में डाल देता है, जिससे पानी ऊपर आ जाता है और कौआ पानी पी लेता है। उसके बाद वह एक के बाद एक कई पत्थर लाकर बोतल में डालता है और अपनी प्यास बुझाता है।

Advertisement

15 नवंबर को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक चार लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो को देखने के बाद तमाम यूजर्स इस वीडियो पर कमेंट्स कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: This crow, proved, story, childhood, drinking water, by putting, pebbles, बचपन की कहानी, इस कौवे, साबित, कंकड़ डालकर, पानी पीने का जुगाड़
OUTLOOK 17 November, 2020
Advertisement