Advertisement
11 March 2023

होली पर एक जापानी महिला को परेशान करने एवं जबर्दस्ती छूने को लेकर पुलिस ने तीन को दबोचा

प्रतिकात्मक तस्वीर

राष्ट्रीय राजधानी में होली पर एक जापानी महिला को कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से परेशान किये जाने और उसे जबर्दस्ती स्पर्श करने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद एक किशोर समेत तीन व्यक्तियों को पकड़ा गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ लोग एक विदेशी को रंग लगा रहे हैं और वह विदेशी महिला असहज जान पड़ती है। उसमें यह भी दिख रहा है कि एक व्यक्ति उसके सिर पर अंडा फोड़ देता है। वह ‘बाय बाय’ कहती हुई सुनी जा सकती है। पुलिस के अनुसार यह वीडियो होली का है और इसे पहाडगंज में शूट किया गया है।

पुलिस का कहना है कि वीडियो में दिख रही लड़की जापानी पर्यटक है, जो पहाड़गंज में ठहरी थी और शुक्रवार को वह बांग्लादेश चली गयी।

Advertisement

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की ने कोई शिकायत नहीं की है और न ही उसने अपने देश के दूतावास से संपर्क किया है। उन्होंने बताया कि दूतावास के एक अधिकारी ने एक ई-मेल के जवाब में कोई शिकायत न किये जाने की पुष्टि की है।

पुलिस ने शुक्रवार को कहा था कि उसने इस वीडियो का संज्ञान ले लिया है और वह इस बात की पुष्ट कर रही है कि यह वीडियो हाल की घटना का है या किसी पुरानी घटना का।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) संजय कुमार सैन ने बताया कि वीडियो में नजर आ रहे लोगों की पहचान कर ली गयी है और एक नाबालिग समेत तीन व्यक्तियों को पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि तीनों ने वीडियो में नजर आ रही घटना में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है और वे पहाड़गंज में आसपास के रहने वाले हैं।

लड़की ने ट्वीट किया कि वह बांग्लादेश पहुंच गयी है और वह मानसिक और शारीरिक रूप से फिट है।

पुलिस ने कहा कि दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गयी है, लेकिन आगे की कानूनी कार्रवाई लड़की की शिकायत (यदि कोई है तो) के अनुसार की जाएगी। दिल्ली पुलिस महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा था कि वह इस वीडियो का परीक्षण करने तथा अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस वीडियो का संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Three held, Delhi Police, harassing, groping, Japanese woman, Holi
OUTLOOK 11 March, 2023
Advertisement