Advertisement
10 June 2020

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने 4 दिन में 11 आतंकियों को मार गिराया

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार सुबह एक बार फिर से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया। सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। शोपियां में पिछले चार दिनों में यह तीसरा एनकाउंटर है। सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 11 आतंकियों को ढेर कर दिया है।

शोपियां जिले के सुगू गांव में चल रहे एनकाउंटर में माना जा रहा है कि एक घर के अंदर तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। सेना और सीआरपीएफ के इस ज्वांइट ऑपरेशन की शुरुआत बुधवार रात डेढ़ बजे के करीब हुई, जब सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली।

इससे पहले शोपियां जिले में रविवार और सोमवार को लगातार दो दिन तक अलग-अलग मुठभेड़ चली थी, जिसमें नौ आतंकियों को मार गिराया गया था। रविवार को पांच आतंकी ढेर किए थे तो वहीं, सोमवार को चार आतंकवादियों को सेना ने मारा था। वहीं, आज हुए एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर हो गए हैं।

Advertisement

दो सप्ताह में सेना ने बड़े ऑपरेशंस को दिया अंजाम

पिछले दो सप्ताह में सेना ने नौ बड़े ऑपरेशंस को अंजाम दिया है, जिसमें 22 आतंकवादियों को मार गिराया है। शोपियां जिले में लगातार दूसरे दिन हुए एनकाउंटर के बाद यह जानकारी जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने दी थी।

डीजीपी, दिलबाग सिंह ने एनकाउंटर के बारे में कहा था कि बीते, दो हफ्तों में नौ बड़े ऑपरेशनंस को अंजाम दिया गया है। इनमें से छह टॉप कमांडरों समेत 22 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Two Militants, Killed, In Encounter, in J-K, Shopian, 11 Dead, 4 Days
OUTLOOK 10 June, 2020
Advertisement