Advertisement
13 September 2018

सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

File Photo

जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच घंटों तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। इस दौरान इंटरनेट की सेवा को बंद कर दिया गया।

सेना को इस बात की जानकारी मिली थी कि इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सेना ने यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों ने सेना पर गोली चला दी, जिसके बाद सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गया। एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। वही, सीआरपीएफ का एक जवान जम्मू के गकरियाल में घायल हो गया है। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी चल रहा है।

चल आतंकवादियों के क्षेत्र में छिपे होने की खुफिया खबर मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष ऑपरेशंस समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)के जवानों सहित सुरक्षाबलों ने अरामपोरा क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया था।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि जैसे ही क्षेत्र की घेराबंदी कड़ी की गई, आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। तड़के पांच बजे से शुरू हुई मुठभेड़ दोपहर तकरीबन 12 बजे तक चली।  एहतियात के तौर पर प्रशासन ने सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक भी लगा दी गई थी। शैक्षणिक संस्थानों को भी दिनभर के लिए बंद रखने के लिए कहा गया था। घंटों चली मुठभेड़ के बाद आखिरकार जवानों को सफलता मिली। सेना और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकी मारे गए। आतंकियों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है।

चल रहा है सर्च ऑपरेशन

कल बुधवार को भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था। जम्मू में कटरा के समीप आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की थी। फायरिंग करते हुए आतंकी वहां से भाग निकले थे। पुलिस ने मौके से एक ट्रक को जब्त किया था। ट्रक में एक एके-47 और तीन मैग्जीन बरामद हुई थी। आतंकियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ट्रक के चालक और कंडक्टर से पूछताछ कर रही है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में आज दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Two, terrorists, killed, Sopore, encounter, Baramulla, Kashmir
OUTLOOK 13 September, 2018
Advertisement