Advertisement
03 September 2021

केरल में बेकाबू कोरोना, सुप्रीम कोर्ट ने 11वीं की परीक्षा पर लगाई रोक

ANI

एक बार फिर देश में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को छोड़कर इस सप्ताह हर रोज 40 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले आ रहे हैं। जिनमें आधे से ज्यादा मामले केरल राज्य से आ रहे हैं। इन बिगड़ती परिस्थितियों परिस्थितियों के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार के फैसले को पलटते हुए 11वीं की परीक्षाओं पर अंतरिम रोक लगा दी है। अब मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी। बता दें कि केरल में 6 सितंबर से परीक्षाओं का आयोजन होना था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केरल में कोविड संक्रमण की स्थिति लगातार भयावह हो रही है। ऐसे में परीक्षा से छात्र और खतरे में आएंगे।  जस्टिस खानविलकर और जस्टिस हृषिकेश रॉय ने कहा कि जब स्थिति खराब है तो ऐसा जोखिम लेने की ज़रूरत क्या है?  जस्टिस राय ने यहां तक कह दिया कि  मैं तो केरल हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस रहा हूं तो मुझे पता है कि केरल में बेहतरीन मेडिकल सुविधाएं हैं लेकिन इसके बावजूद वहां संक्रमण के बढ़ते आंकड़े हैरान करने वाले हैं।

केरल में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए 11वीं की परीक्षा कराना किसी खतरे के कम नहीं है। केरल में हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं, देश में तीसरी लहर की आशंका भी एक्सपर्ट अक्टूबर में जता रहे हैं। शुक्रवार को देश में कोरोना के 45,352 नए मामले सामने आए हैं। इसमें सिर्फ केरल से 32,097 कोरोना के नए मामले मिले हैं। देश में 366 की मौत हुई है। वहीं, केरल में 188 लोगों ने दम तोड़ा। केरल में 2,40,186 सक्रिय केस हैं। अबतक राज्य में 21,149 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uncontrollable, corona, Kerala, Supreme Court, examination
OUTLOOK 03 September, 2021
Advertisement