Advertisement
06 September 2024

यूपीः हाथरस में आगरा-अलीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस और वैन के बीच टक्कर में 15 लोगों की मौत, 13 घायल; राष्ट्रपति, पीएम ने जताया शोक

file photo

राष्ट्रीय राजमार्ग 93 पर शुक्रवार को एक रोडवेज बस ने वैन को पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें चार महिलाओं और इतने ही बच्चों समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 13 अन्य घायल हो गए, जिन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अधिकारियों से घायलों का उचित उपचार सुनिश्चित करने को भी कहा है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) निपुण अग्रवाल ने कहा, "आगरा-अलीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ओवरटेक करने की कोशिश में बस ने वैन को टक्कर मार दी।" हादसा जिला मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर कंवरपुर गांव के पास हुआ। यात्री हाथरस से आगरा जा रहे थे।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन राज्य सरकार की देखरेख में पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया करा रहा है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुर्घटना में जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। मुर्मू ने हिंदी में एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 06 September, 2024
Advertisement