Advertisement
26 April 2018

कुशीनगर हादसे को लेकर गुस्साए परिजनों ने किया CM योगी का विरोध, नहीं पहुंच सके घटनास्थल

File Photo

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुए दर्दनाक हादसे को लेकर हंगामे का दौर जारी है। रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार को एक स्कूल वैन की ट्रेन से टक्कर में 13 बच्चों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तुरंत कुशीनगर पहुंचे। हालांकि इस दौरान उन्हें बच्चों के परिजनों और स्थानीय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। हालात ऐसे हो गए कि सीएम को वहां से वापस लौटना पड़ा।

सीएम जब घटनास्थल पर पहुंचे तो नाराज लोगों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया और तुरंत कार्रवाई की मांग करने लगे। स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिला। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस हादसे के बाद कुशीनगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने भी लोगों ने जमकर नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि इस दौरान वहां मौजूद लोग रेलवे के खिलाफ भी नारे लगा रहे थे। हालांकि इस दौरान की एक वीडियो भी सामने आई है, जिसमें सीएम ने हंगामा कर रहे लोगों को कहा कि नौटंकी बंद करिए।

Advertisement

जब सीएम योगी ने कहा- बंद करें नौटंकी

सामने आए वीडियो में सीएम हंगामा कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वे चुप नहीं होते हैं। इस पर सीएम ने कहा, 'ये एक दुखद घटना है, दुखद घटना में ये नारेबाजी बंद कर दें, अभी भी मैं बोल रहा हूं इस बात को नोट कर लो, नौटंकी बंद करो, ये दुखद घटना है, और दुखद घटना के समय शोक संतप्त परिवारों के प्रति'।

50 लाख के मुआवजे की मांग

बताया जा रहा है कि इस दौरान ना सिर्फ दुदही में सैकड़ों लोग योगी सरकार और रेलवे प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे बल्कि लोग पीड़ित परिजनों को 50 लाख के मुआवजे की मांग भी कर रहे थे।

घटनास्थल पर नहीं पहुंच सके सीएम योगी

बच्चों के परिजनों और स्थानीय लोगों की ओर की जा रही नारेबाजी की वजह से रेलवे क्रॉसिंग पर हालात ऐसे हो गए थे कि सीएम योगी आदित्यनाथ को वहां से वापस लौटना पड़ा। हालांकि कुशीनगर में सीएम योगी ने हालात का जायजा लिया और उस अस्पताल भी पहुंचे, जहां घायल बच्चों को भर्ती कराया गया है। लोगों के आक्रोश और गुस्से के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ उस जगह पर नहीं पहुंच सके जहां ये हादसा हुआ था।

सीएम योगी ने जताया दुख

कुशीनगर के दुदही रेलवे स्टेशन के पास मानव रहित क्रॉसिंग पर हुए इस दर्दनाक हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया। उन्होंने कहा ट्वीट कर कहा, कुशीनगर जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुःख पंहुचा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूं। दुर्घटना से प्रभावित लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने व हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए हैं। 

 


पीड़ितों के परिवार से सीएम ने की मुलाकात

कुशीनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायल छात्रों और पीड़ितों के परिवार वालों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि फिलहाल मामले की जांच जारी है, जो जिम्मेदार होंगे, उनको छोड़ा नहीं जाएगा, जो हुआ है वो बहुत दुखद है, भगवान मृतकों के घरवालों को इस दुख से लड़ने की हिम्मत दे।

आज सुबह हुआ ये हादसा

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक दर्दनाक घटना घटित हुई। यहां पर मानवरहित दुदही रेलवे क्रॉसिंग को पार कर रही स्कूल वैन एक ट्रेन के चपेट में आ गई। इस घटना में 13 बच्चों की मौत हो गई। जबकि 4 बच्चे घायल हो गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP CM Yogi Adityanath, faces, protests, visit to Kushinagar
OUTLOOK 26 April, 2018
Advertisement