Advertisement
05 July 2022

कानपुर हिंसा मामले में आरोपी बिल्डर हाजी वासी गिरफ्तार, हिंसा के फंडिंग का है आरोप

ट्विटर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले महीने 3 जून को नई सड़क पर दुकान बंद कराने को लेकर हुई हिंसा के मामले में पुलिस की कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है। अब इस हिंसा में आरोपी बिल्डर हाजी वासी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने देर रात आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक हाजी वासी को कानपुर पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। दरअसल, कानपुर हिंसा मामले में आरोपी बिल्डर हाजी वासी पर मुख्य फाइनेन्सर होने का आरोप है।

बता दें कि एसआईटी की टीम ने मुख्य साजिशजकर्ताओं में से एक बिल्डर हाजी वसी के बेटे अब्दुल रहमान को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। रहमान के खिलाफ भी हिंसा के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। कानपुर हिंसा में क्राउड फंडिंग करने वाले बिल्डर हाजी वासी की गिरफ्तारी के लिए रहमान पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। रहमान ने एसआईटी को पूछताछ में कई राज खोले हैं, जिनके आधार पर आगे की कार्रवाई की तैयारी है। मिली जानकारी के अनुसार, रहमान ही वासी के सारे बैंक अकाउंट, प्रॉपर्टी और कारोबार की देखरेख करता है।

Advertisement

वहीं, कानपुर हिंसा में क्राउड फंडिंग करने वाले अन्य आरोपी बिरयानी दुकान के मालिक मुख्तार बाबा के परिवार के लोगों पर एसआईटी टीम लगातार शिकंजा कस रही है। जेल में बंद मुख्तार बाबा की बेटी की तलाश में पुलिस की दो टीमें लगातार दबिश दे रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, Uttar Pradesh, Kanpur Police, Haji Vasi, Lucknow, June 3 Kanpur violence
OUTLOOK 05 July, 2022
Advertisement