Advertisement
02 February 2020

हिंदू संगठन के नेता की लखनऊ में गोली मारकर हत्या, पुलिस हर एंगल से जांच कर रही

लखनऊ में आज सुबह अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की कुछ अज्ञात व्यक्ति ने गोरी मारकर हत्या कर दी। बदमाश ने उन्हें गोली तब मारी जब वह सुबह टहलने के लिए बाहर निकले थे।

गोली लगने से चचेरा भाई भी घायल

पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा ने बताया कि बच्चन के चचेरे भाई आदित्य श्रीवास्तव को भी गोली लगी है। बदमाश ने उनके मोबाइल छीन लिए और गोलियां चलाईं। गोली लगने से 40 वर्षीय बच्चन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाएं हाथ में गोली लगने से आदित्य घायल हो गया।

Advertisement

पहले सपा से जुड़ा था मृतक

पुलिस के अनुसार आदित्य ने बताया कि जब वे दोनों सुबह टहलने के लिए निकले थे, उसी समय शॉल ओढ़े एक व्यक्ति ने उन्हें रोका और मोबाइल छीन लिए और फायर किए। पुलिस ने बताया कि बच्चन के अपनी पत्नी कालिंदी शर्मा से संबंध अच्छे नहीं हैं। गोरखपुर में इसके संबंध में एक केस दर्ज है। पुलिस इस एंगल से भी केस की जांच कर रही है। पहले बच्चन समाजवादी पार्टी में थे और साइकिल रैलियों में हिस्सा लेते थे।

बाद में खुद संगठन बनाया

उनकी पत्नी के अनुसार बच्चन ने बाद में अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के नाम से संगठन बनाया और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए। पुलिस घटना वाले क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच कर रही है। वह यह भी पता लगा रही है कि बच्चन का किसी के साथ कोई विवाद तो नहीं था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lucknow, Hindu, UP
OUTLOOK 02 February, 2020
Advertisement