Advertisement
08 February 2023

एडीजी अभिनव कुमार को हावर्ड स्कूल ने किया आमंत्रित, दुनियाभर के पांच हजार छात्रों को देंगे व्याख्यान

उत्तराखंड के एडीजी अभिनव कुमार को यूएस के हावर्ड स्कूल में व्याख्यान देने का मौका मिला है। स्कूल की ओर से उन्हें 11 और 12 फरवरी को आमंत्रित किया गया है। इस मौके पर अभिनव दुनियाभर से एकत्र होने वाले पांच हजार से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे। यहां बता दें कि कुमार इस वक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विशेष प्रमुख सचिव का दायित्व भी संभाल रहे हैं।

 

स्कूल के हर्ष ए पोद्दार की ओर से अभिनव को एक पत्र भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि हावर्ड कैनेडी स्कूल के छात्र आपको आमंत्रित करने से उत्साहित है और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह यूएस के छात्रों की ओर से संचालित सबसे बड़ा संगठन है। इस दो दिवसीय सम्मेलन में दुनियाभर से पांच हजार से ज्यादा लोग शिरकत कर रहे हैं।

Advertisement

 

 

पत्र में कहा गया है कि इस आयोजन की थीम विजन-2047 भारत की आजादी की शताब्दी वर्ष है। इसमें पालिसी मेकर, उद्योग जगत के लोगों के साथ ही अकादमिक क्षेत्र के दिग्गज भी शामिल हो रहे हैं। पत्र में कहा गया है कि अभिनव कुमार को भारत में भारत में कानून लागू करने में आने वाली चुनौतियों और उनसे निपटने की कुशलता पर अपनी बात रखनी है।

 

यहां बता दें कि आईपीएस अफसर अभिनव कुमार इस वक्त उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव का दायित्व भी संभाल रहे हैं। उनके पास सूचना विभाग के साथ ही युवा एवं युवा कल्याण विभाग का प्रभार भी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand news, pushkar Singh Dhami, uttarakhand ADG abhinav Kumar invited to Howard school, Indian politics, uttarakhand politics
OUTLOOK 08 February, 2023
Advertisement