Advertisement
14 June 2018

VIDEO: मर्चेंट वेसल एसएसएल जहाज में लगी भीषण आग, सवार थे 22 लोग

ANI

कोलकाता में मर्चेंट वेसल एसएसएल (जहाज) भयानक आग लग गई। जिस दौरान ये घटना हुई उस समय जहज में 22 लोग मौजूद थे। मामले की जानकारी मिलते ही इंडियन कोस्ट् गार्ड (आईसीजी) ने समय पर राहत और बचाव कार्य शुरू किया और इसमें सवार ज्यांदातर लोगों को बचा लिया गया है।

मामला बुधवार का कहै जब जहाज एसएसएल कोलकाता में पश्चिम बंगाल के हल्दिया में आग लग गई थी। इस जहाजपर 22 लोग सवार थे, जिसमें 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, बाकी लोगों को जहाज से सुरक्षित निकालने का अभियान चल रहा है। इस जहाज के रेस्यू22 के लिए हल्दिया, पारादीप और विशाखापट्टनम से जहाज भेजे गए थे। जहाज पर भयानक आग लगी थी और इसे जल्द से जल्द बुझाना बहुत जरूरी था।

भारतीय तटरक्षक बल का जहाज राजकिरन आज सुबह ही बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंचा है। भारतीय तट रक्षक दल राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। भारतीय तट रक्षक दल ने कहा है कि अभी तक 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। बाकी बचे लोगों के लिए भी बचाव अभियान चल रहा है।

Advertisement

यहां देखें वीडियो-

 ब्‍लास्‍ट की वजह से लगी आग

जानकारी के मुताबिक, हल्दिया से कोस्‍ट गार्ड का जहाज राजकिरन भेजा गया था। हादसे का शिकार हुआ जहाज एक कंटेनर कैरियर था और कृष्‍णापट्टनम से 22 क्रू मेंबर्स के साथ कोलकाता के लिए रवाना हुआ था। बताया जाता है कि एक कंटेनर मे ब्‍लास्‍ट के बाद आग लग गई और फिर यह आग जहाज पर सवार 60 कंटेनर्स तक फैल गई। स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई थी और जहाज का क्रू भी आग को बुझाने में असफल साबित हो रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: VIDEO, Merchant Vessel, SSL KOLKATA, caught fire, last night, 11 out of, 22 crew members, rescued
OUTLOOK 14 June, 2018
Advertisement