Advertisement
14 February 2022

वीडियो: 'हिजाब उतारो'... कर्नाटक में स्कूल पहुंचने के बाद छात्रा से गेट पर उतरवाया गया हिजाब

ट्विटर

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से जारी हिजाब विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हिजाब को लेकर ताजा मामला राज्य के मांड्या जिले के एक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल की छात्राओं को सोमवार को स्कूल परिसर में प्रवेश करने से पहले अपना हिजाब हटाने को कहा गया।

दरअसल, पिछले सप्ताह हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश में कहा था कि शैक्षणिक संस्थान फिर से खुल सकते हैं, लेकिन धर्म से जुड़े परिधानों की अनुमति नहीं दी जाएगी।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो महिला (संभवत: शिक्षिका) स्कूल के गेट पर हिजाब पहनने वाले छात्रा को रोकती हैं और "उसे हटाओ, हटाओ" का आदेश देती हैं। वीडियो में कुछ माता-पिता बहस करते हुए दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि उनकी बेटियों को स्कूल में प्रवेश करने से रोक दिया गया। गरमागरम बहस के बाद लड़कियों ने हिजाब को हटा दिया और स्कूल के परिसर में प्रवेश किया।

Advertisement

यहा देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स जो कि छात्राओं के पिता लग रहे थे... कुछ देर तक बाहर रहे और उन्होंने महिला से बातचीत की और उसके बाद अपनी बच्चियों को हिजाब हटाकर स्कूल जाने की इजाजत दे दी।

बता दें कि राज्य सरकार द्वारा पिछले हफ्ते शांति और सद्भाव बनाए रखने के उद्देश्य से बंद किए गए स्कूल और कॉलेज को कोर्ट ने खोलने का आदेश दिया था। साथ ही, ये भी कहा था कि हिजाब सहित किसी भी धार्मिक कपड़ों को पहनने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Take off the Hijab', school in Karnataka, girl student, take off the hijab
OUTLOOK 14 February, 2022
Advertisement