Advertisement
10 February 2022

यूपी में वोटिंग जारी, सपा का बड़ा आरोप- कैराना के पोलिंग बूथ्स से धमकाकर लौटाए जा रहे मतदाता

ट्विटर

उत्तर प्रदेश की विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग हो रही है। 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदाता सुबह 7 बजे से ही कतारों में दिख रहे हैं। 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। कुछ केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण देर से मतदान शुरू हुआ। वहीं, कुछ जगह मतदान केंद्र में अंधेरा होने की भी शिकायतें आई हैं। समाजवादी पार्टी ने कैराना के कुछ बूथों पर मतदाताओं को डरा धमका कर वोट डालने से रोकने का आरोप लगाया है। वहीं, बिजनौर में महिला मतदाताओं से अभद्रता करने की शिकायत भी सपा ने चुनाव आयोग से की है।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, ''शामली जिले की कैराना-8 विधानसभा के ग्राम डुंडुखेड़ा के बूथ संख्या 347,348,349,350 पर गरीब वर्ग के मतदाताओं को डरा धमका कर, वोट की लाइनों से हटा वापस भेजा जा रहा है। तत्काल संज्ञान ले कार्रवाई कर सुचारू, भयमुक्त, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग।'' सपा ने इस टीवट में चुनाव आयोग और डीएम शामली को टैग किया है।

सपा ने एक और ट्वीट पुलिस प्रसाशन पर पोलिंग एजेंटों को बूथ के अंदर जाने से रोकने का आरोप लगाया। सपा ने ट्वीट में कहा, 'आगरा जिले की एत्मादपुर विधानसभा 86, बूथ नंबर 353, 354 पर पुलिस प्रशासन पोलिंग एजेंटों को बूथ के अंदर जाने से रोक रहा है। कृपया संज्ञान संज्ञान लेकर निष्पक्ष मतदान कराने का कष्ट करें।'

Advertisement

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बुलंदशहर जनपद की विधानसभा अनूपशहर-67, पर महिला मतदाताओं से अधिकारी अभद्रता कर रहे हैं। चुनाव आयोग से तत्काल संज्ञान लेने की अपील की है साथ ही कार्रवाई कर, सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने की अपील की गई है। मेरठ की किठौर-46 विधानसभा सीट के बूथ संख्या 82 पर लंबी कतार लग चुकी है, लेकिन अधिकारी मतदान शुरू नहीं करा रहे हैं। चुनाव आयोग से अनुरोध है कि तत्काल संज्ञान लेकर सुचारू मतदान सुनिश्चित कराएं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh Elections 2022, UP Polls, Elections 2022, Samajwadi party, Kairana
OUTLOOK 10 February, 2022
Advertisement