Advertisement
26 July 2017

व्यापमं घोटाले के आरोपी प्रवीण यादव ने की खुदकुशी

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने मीडिया को बताया कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव में रहने वाले प्रवीण ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। वह व्यापमं घोटाले में आरोपी था और गुरुवार को उसकी उच्च न्यायालय में पेशी थी। अधीक्षक का कहना है कि शायद पेशी के तनाव के चलते उसने यह कदम उठाया।

एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के आरोपी प्रवीण यादव ने बुधवार को अपने निवास स्थान मध्य प्रदेश के मुरैना में खुदकुशी कर ली।  


Advertisement

मामले की जांच में जुटी पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रवीण के पास से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि साल 2008 में प्रवीण का चिकित्सा महाविद्यालय में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए चयन हुआ था और उसे 2012 में व्यापमं का आरोपी बनाया गया था। विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा आरोपी बनाए जाने के बाद से उसे नियमित रूप से पेशी पर उच्च न्यायालय जबलपुर जाना होता था।  

गौरतलब है कि व्यापमं भर्ती और एडमिशन से जुड़ा एक घोटाला था, जिसमें कई राजनेता, सीनियर अधिकारी और बिजनेसमैन शामिल थे। घोटाले में सामने आया था कि लोगों ने नेताओं आदि को पैसे देकर इसमें एडमिशन ले लिया था। साल 1990 से चल रहे इस घोटाले से जुड़े अब तक कई लोगों की जानें जा चुकीं हैं। गत वर्ष मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे राम नरेश यादव के बेटे की भी मौत हो गई थी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Vyapam accused, Praveen Yadav, commits suicide, at his residence, MP's Morena
OUTLOOK 26 July, 2017
Advertisement