Advertisement
08 April 2022

व्‍यापम घोटाले के व्हिसल ब्‍लोअर डॉ. आनंद राय दिल्‍ली से हिरासत में लिए गए, सोशल मीडिया पर खुद दी जानकारी

ट्विटर

मध्‍य प्रदेश के चर्चित व्‍यापम घोटाले मामले में व्हिसल ब्‍लोअर डॉ. आनंद राय को मध्‍य प्रदेश की क्राइम ब्रांच ने दिल्‍ली के एक होटल से हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इसके बाद उन्‍हें भोपाल ले जाया जाएगा। इस बारे में डॉ. आनंद राय ने खुद सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है। साथ ही उन्‍होंने अपने सभी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से भोपाल पहुंचने की अपील की है।

बता दें कि आनंद राय व्‍यापम घोटाले को बेनकाब करने में अहम भूमिका निभाने वाले हैं। हाल ही में इनके द्वारा भेजा गया एमपी टीईटी के प्रश्‍नपत्र का स्‍क्रीन शॉट काफी वायरल हुआ था।

डॉ. आनंद राय ने अपनी गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जानकारी देते हुए लिखा, मुझे दिल्‍ली के होटल काबली से क्राइम ब्रांच भोपाल ने हिरासत में ले लिया है। सभी कार्यकर्ता शुभचिंतक भोपाल पहुंचे।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिनों पहले मध्‍य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का एक स्‍क्रीन शॉट वायरल हुआ था, जिसमें लक्ष्‍मण सिंह का नाम दिख रहा था। इसी स्‍क्रीन शॉट को सोशल मीडिया पर डॉ. आनंद राय और कांग्रेस के नेता के. के. मिश्रा ने पोस्‍ट किया था। इसके बाद मुख्‍यमंत्री कार्यालय में ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम ने 25 मार्च को राय के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी और बाद में पूरा मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया था।

बता दें कि मध्य प्रदेश में करोड़ों रुपये के व्यापम घोटाला देश भर में काफी चर्चित रहा है। भर्ती में घोटाले और संदिग्‍ध मौतों के चलते व्‍यापम ने देश भर में व्‍यापक सुर्खियां बटोरी थीं। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था और इससे जुड़े कई मामले अभी भी अदालत में चल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Vyapam scam, whistleblower, Dr. Anand Rai, Detained, Delhi's Kabli Hotel, social media
OUTLOOK 08 April, 2022
Advertisement