Advertisement
15 July 2016

बफेट के उत्तराधिकारी अजित जैन को सम्मानित करेगा आईआईटी खड़गपुर

वारेन बफेट के साथ अजित जैन।

अजित जैन ने इसी आईआईटी से 1972 में मेकैनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की थी। वर्तमान में वह अमेरिका में बर्कशायर हैथवे इंश्योरेंस ग्रुप में पुनर्बीमा खंड के अध्यक्ष हैं। उन्हें बर्कशायर हैथवे के सीईओ और दुनिया के सर्वाधिक रईस व्यक्तियों में शुमार वारेन बफेट का संभावित उत्तराधिकारी माना जाता है।

आईआईटी अधिकारियों ने बताया कि उनके साथ 1987 बैच के कम्प्यूटर एवं इंजीनियरिंग साइंस में अध्ययन करने वाले गूगल स्कॉलर के सह संस्थापक अनुराग आचार्य को भी सम्मानित किया जाएगा।

संस्थान के पूर्व छात्रा के तौर पर छात्रों को उनकी उपलब्धियों और योगदान के लिए प्रतिष्ठित पूर्व छात्र पुरस्कार संस्थान की ओर से दिया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित सम्मान है। दीक्षांत समारोह के दौरान पुरस्कार पाने वालों को स्वर्ण पदक और एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

Advertisement

दोनों के अलावा आईआईटी गुवाहाटी के निदेशक गौतम बिस्वास और आईआईटी कानपुर के निदेशक इंद्रनील मन्ना सहित पांच अन्य पूर्व छात्रों को भी इस अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आईआईटी खड़गपुर, गूगल स्कॉलर, अनुराग आचार्य, बर्कशायर हैथवे, सीईओ, वारेन बफेट, अजित जैन, दीक्षांत समारोह, Warren Buffett, Ajit Jain, IIT Kharagpur
OUTLOOK 15 July, 2016
Advertisement