Advertisement
08 February 2018

श्रीनगर अस्पताल हमले में शामिल दो आतंकी और ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

ANI

श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल में गत मंगलवार को हुए आतंकी हमले के मामले में दो आतंकी और 2 ओवर ग्राउंड वर्कर पकड़ जा चुके हैं। इन्होंने आतंकी नवीद और उसके साथियों के भागने की कोशिश की थी। एसआइटी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। यह खुलासा जम्मू कश्मीर के एडीजीपी मुनीर खान ने दी।

श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल में गत मंगलवार को हुए आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। हमलावर आतंकी पुलिस की हिरासत से लश्कर के पाकिस्तानी आतंकी नवीद को भगा ले गए थे। पुलिस का दल नवीद समेत छह कैदियों को स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल लेकर आया था।

इस आतंकी हमले की लश्कर-ए-तैयबा ने जिम्मेदारी ली थी। लश्कर के चीफ महमूद शाह ने बुधवार को एक इमेल में हमले की बात कुबूल की थी।

Advertisement

आतंकियों के बढ़ते हमले पुलिस विभाग के लिए भी चिंता का विषय हैं। कुछ समय पहले पुलिस ने कश्मीर में अपने कर्मियों को सुरक्षा की दृष्टि से रात को अपना स्टेशन छोड़ कर घर न जाने की सलाह दी थी। कश्मीर में वर्ष 2017 में हालात को खराब करने की साजिश के तहत हुए हमलों में आतंकियों का मुकाबला करते हुए 32 पुलिस कर्मियों ने शहादत दी थी। इनमें मुश्ताक अहमद व बाबर अहमद भी शामिल हैं।पिछले साल गर्मियों में आतंकवादियों ने अच्छाबल पुलिस स्टेशन के एसएचओ समेत छह पुलिस कर्मियों को शहीद कर दिया था। अनंतनाग में आतंकियों ने पुलिस के वाहन पर घात लगाकर हमला किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: jammu kashmir, smhr hospital, terrorist attack, naveed
OUTLOOK 08 February, 2018
Advertisement