Advertisement
07 May 2018

तूफान की चेतावनी से दिल्ली सरकार ने 8 मई को शाम की पाली के स्कूल किए बंद

File Photo

मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी को देखते हुये दिल्ली सरकार ने आठ मई को शाम की पाली के सभी स्कूल बंद करने का फैसला लिया है। साथ ही सभी जिलों में तलाशी और बचाव दलों को मुस्तैद कर दिया है।

यह फैसला मुख्य सचिव की एक बैठक में लिया गया। मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी को देखते हुये दिल्ली सरकार ने सभी जिलों में तलाशी और बचाव दलों को मुस्तैद कर दिया है। सरकार के राजस्व विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं और जल तथा विद्युत विभाग से भी कहा है कि वह अपनी टीमों को तैनात रखें।

मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर आंधी-तूफान के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। पिछले हफ्ते धूल भरी आंधी, तूफान, बारिश और बिजली गिरने से पांच राज्यों में कम से कम 124 लोगों की मौत हो गई थी।

Advertisement

हाल में देश के कई राज्‍यों में आए तेज आंधी-तूफान के बाद अब ऐहतियातन मौसम विभाग और गृह मंत्रालय काफी सतर्क है। मौसम विभाग ने रविवार सुबह जानकारी देते हुए दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश के साथ तेज आंधी का अलर्ट जारी किया। साथ ही कहा गया है कि आधे भारत पर तीन दिन तक तूफान का खतरा बना हुआ है। इसके साथ ही यूपी, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तेज आंधी की आशंका जताई गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, schools, close, tomorrow
OUTLOOK 07 May, 2018
Advertisement