Advertisement
17 March 2018

अब पश्चिम बंगाल में जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति पर फेंकी गई काली स्याही

ANI

आजकल राजनीतिक विरोध जताने के सारे तरीके खत्म हो चुके हैं, इसलिए लोग मूर्तियों पर भड़ास निकाल रहे हैं।

त्रिपुरा से शुरू हुई मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। कुछ दिनों तक शांति रहने के बाद अब पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति पर हमला किया गया और उस पर काला रंग फेंक दिया गया। एएनआई के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार की रात को कटवा टेलीफोन मैदान में हुई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि शरारती तत्वों ने नेहरू की मूर्ति पर काला रंग फेंक दिया है। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने मूर्ति को साफ कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

बता दें कि त्रिपुरा में लेनिन के बाद, तमिलनाडु में पेरियार, कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी, केरल में महात्मा गांधी, यूपी में अंबेडकर के बाद भगवान हनुमान की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ की गई थी। देश भर में एक दूसरे के आदर्शों की मूर्ति तोड़ सियासत के बीच उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और बीजेपी चीफ अमित शाह समेत कई दलों के नेताओं ने इन घटनाओं की निंदा की थी।

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने साफ किया कि पार्टी मूर्ति तोड़ने की घटनाओं का समर्थन नहीं करते हैं। मूर्ति तोड़ने की घटनाएं दुखद हैं। इस बीच मूर्ति विवाद में ऐक्टर से नेता बने कमल हासन भी कूद गए थे। हासन ने मूर्ति तोड़ने की निंदा करते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा, 'मूर्ति तोड़ने के लिए जो भी दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। मूर्ति तोड़ना मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने की साजिश है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal, Black ink, Jawaharlal Nehru, Katwa, Telephone Maidan, West Bengal
OUTLOOK 17 March, 2018
Advertisement