Advertisement
15 December 2017

आज से संसद का शीतकालीन सत्र, जीएसटी-नोटबंदी सहित कई मुद्दों पर हंगामे के आसार

File Photo

शुक्रवार यानी आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। सत्र में तीन तलाक पर सख्त कानून से जुड़ा बिल, दिवालिया होने वाले बैंक में जमा रकम से जुड़े बिल समेत कुल 14 बिल पेश होने की संभावना है। लेकिन गुजरात चुनाव प्रचार में हुई तीखी नोकझोंक के चलते सत्र के शुरुआती दिन  हंगामा  होने के पूरे आसार हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सत्र की पूर्व संध्या पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा एवं राज्य विधानसभा चुनावों को एक साथ करवाने की जरूरत पर भी बल दिया ताकि पांच साल में एक बार चुनाव करवाने से विकास को गति मिल सके।

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हंगामेदार होने के आसार हैं। विपक्ष की ओर से सरकार को जीएसटी, नोटबंदी और राफेल डील जैसे मुद्दों पर घेरने की कोशिश होगी। साथ ही, विपक्ष की ओर से पीएम मोदी से माफी की मांग की जा सकती है। मनमोहन सिंह पर पीएम के बयान पर माफी मांगने को लेकर हंगामा हो सकता है। इसके अलावा शरद यादव की मेंबरशिप रद्द करने का मुद्दा भी उठ सकता है।

Advertisement

सरकार संसद में तीन तलाक बिल समेत 14 बिल पेश करने की तैयारी में है। एफआरडीआई बिल पर ज्वॉइंट कमेटी की रिपोर्ट आएगी। एफआरडीआई बिल समेत दो बिल और पेश्‍ा किए जाएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Winter Parliament Session, begins, today
OUTLOOK 15 December, 2017
Advertisement