Advertisement
17 March 2018

एक्शन में योगी सरकार, गोरखुपर के DM राजीव रौतेला समेत 37 IAS अधिकारियों का तबादला

File Photo

यूपी में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। योगी सरकार ने डीएम राजीव रौतेला समेत 37 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है।

मतगणना के वक्त विवादों में रहे गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला की जगह विजयन पांडियन को गोरखपुर का नया डीएम बनाया गया है। हालांकि राजीव रौतेला का प्रमोशन कर दिया गया है। उन्हें तराई क्षेत्र देवीपाटन का कमिश्नर बनाया गया है।  

दो दिन के बाद सीएम योगी ने शुक्रवार की आधी रात 37 आईएएस अफसरों के तबादले का फैसला लिया, जिनमें गोरखपुर सहित 16 जिलों के डीएम और वाराणसी सहित चार मंडलों के आयुक्त बदले गए हैं। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के अलावा  महराजगंज, बरेली, पीलीभीत, सीतापुर, बलिया, हाथरस, सोनभद्र, चंदौली, अमरोहा, हापुड़, बलरामपुर, भदोही, चित्रकूट, आजमगढ़, अलीगढ़ के मौजूदा डीएम को हटाकर नए अफसरों को तैनाती दी है।

Advertisement

गौरतलब है कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनावों में हार के बाद बीजेपी में काफी हलचल देखी जा रही है। गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का गृहनगर है और यहां उनकी पार्टी की करारी हार हुई है। इन दोनों सीटों पर हार के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है कि योगी आज शाम चार बजे दिल्ली पहुंचेंगे, जिसके बाद वो अमित शाह से मुलाकात करेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Yogi Sarkar, in action Mood, 37 IAS officers transferred, including DM Rajiv Routale, of Gorakhpur
OUTLOOK 17 March, 2018
Advertisement