Advertisement
11 July 2022

गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावड़कर ने दिया बड़ा बयान, गोवा कांग्रेस विधायक दल में 'विभाजन' के बारे में कोई जानकारी नहीं

गोवा विधानसभा सत्र से पहले अध्यक्ष रमेश तावड़कर ने सोमवार को कहा कि उन्हें राज्य कांग्रेस विधायक दल में 'विभाजन' के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।
        
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने पहले कहा था कि रविवार को, राज्य के कुल 11 कांग्रेस विधायकों में से पांच - माइकल लोबो, दिगंबर कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई और डेलियाला लोबो - इनकंपनीडो चले गए हैं।

मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने बाद में लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया और कहा कि नए एलओपी का नाम विधानसभा सत्र से पहले रखा जाएगा।
       
कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने रविवार को आरोप लगाया कि लोबो और कामत कांग्रेस में फूट डालने के लिए भाजपा के साथ सांठगांठ कर साजिश रच रहे हैं।

सोमवार की सुबह तक, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस के पांच विधायक पार्टी के साथ थे, जबकि पांच अन्य पहुंच से बाहर रहे। एक अन्य विधायक एलेक्सो सिकेरा घर पर थे और उन्होंने पार्टी को अपना समर्थन देने का वादा किया।
        
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्होंने पार्टी के साथ रहे पांच विधायकों को एक अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित कर दिया है ताकि संगठन में और 'विभाजन' न हो।
        
सोमवार को, जब पत्रकारों ने तावडकर से कांग्रेस में "विभाजन" के बारे में पूछा, तो अध्यक्ष ने कहा, "मुझे कोई सूचना नहीं है।  मैं रविवार को अपने कार्यालय में विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारी कर रहा था।"
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Goa Assembly, Ramesh Tavdkar, No information, Spilt, Goa congress, Legislature
OUTLOOK 11 July, 2022
Advertisement