Advertisement
23 October 2022

गुजरात बीजेपी ने दिल्ली में पटाखा बैन को लेकर केजरीवाल पर बोला हमला, बताया 'धार्मिक विरोधी'

दिवाली के मौके दिल्ली में पटाखे बैन को लेकर राजनीति गलियारों में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने राष्ट्रीय राजधानी में पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के दिल्ली सरकार के फैसले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा।

पाटिल ने ऐसे लोगों को ‘धार्मिक विरोधी’ करार दिया है जो त्योहार में नागरिकों को जश्न मनाने से रोक रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने पिछले महीने 1 जनवरी 2023 तक सभी प्रकार के पटाखों के उत्पादन, बिक्री और उपयोग पर फिर से पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था। इस प्रतिबंध में दिवाली के अवसर पर भी छूट नही दी जाएगी। 

Advertisement

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने हाल ही में कहा था कि दिल्ली में दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर छह महीने तक की जेल और 200 रुपये का जुर्माना लगेगा। राजधानी में पटाखों के उत्पादन, भंडारण और बिक्री पर 5,000 रुपये तक का जुर्माना और तीन साल की जेल की सजा होगी।       

शनिवार को राजकोट आयोजित पटाखों के प्रदर्शन के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए गुजरात भाजपा प्रमुख पाटिल ने कहा, "आज मैंने समाचार पढ़ा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली में पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया है।  

पाटिल ने कहा, "इसलिए कृपया ऐसे धर्म-विरोधी लोगों केपहचान करें जो हमें पटाखे फोड़ते और हमारे त्योहारों को मनाने से रोकते हैं।"

       

    

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Government, Arvind Kejriwal, CR Patil, Gujarat BJP, Kejriwal, firecracker ban in Delhi, anti-religious' Firecracker
OUTLOOK 23 October, 2022
Advertisement