Advertisement
19 January 2024

हंसल मेहता बनाएंगे ‘गांधी’ पर वेब सीरीज, शूटिंग हुई शुरू

फिल्म निर्माता हंसल मेहता की बहु-प्रतीक्षित सीरीज ‘‘गांधी’’ की शूटिंग शुरू हो गयी है। निर्माताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ‘अप्लॉज एंटरटेनमेंट’ के प्रोडक्शन वाली यह सीरीज इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा की दो किताबों ‘‘गांधी बिफोर इंडिया’’ और ‘‘गांधी : द ईयर्स दैट चेंज्ड द वर्ल्ड’’ पर आधारित है।

फिल्म स्टूडियो ने सीरीज के सेट की तस्वीरों के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, ‘‘इतिहास को बनते हुए कैद कर रहे हैं। गांधी की अब शूटिंग हो रही हैं।’’

अप्लॉज एंटरटेनमेंट’ ने एक प्रेस नोट में कहा कि गांधी के जीवन को दर्शाने वाली यह सीरीज एक अंतरराष्ट्रीय प्रोडक्शन है और इसे भारत और विदेश के विभिन्न स्थानों पर फिल्माया जाएगा। सीरीज में महात्मा गांधी की भूमिका प्रतीक गांधी निभा रहे हैं। ‘‘स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी’’ और ‘‘बाई’’ के बाद निर्देशक-अभिनेता तीसरी बार एक साथ काम कर रहे हैं।

Advertisement

मेहता की हाल में आयी सीरीज में नेटफ्लिक्स पर आयी ‘‘स्कूप’’ और सोनी लिव पर आयी ‘‘स्कैम 2003’’ शामिल हैं। इसके बाद वह ‘‘द बकिंघम मर्डर्स’’ पर काम करेंगे जिसमें मुख्य भूमिका में करीना कपूर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gandhi web series, gandhi web series shooting, Hansal Mehta, Hansal mehta on gandhi, Web series on mahatma gandhi, Netflix
OUTLOOK 19 January, 2024
Advertisement