Advertisement
07 June 2024

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में सुनवाई 18 जून तक टली

उत्तर प्रदेश की एक एमपी-एमएलए अदालत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधने वाली कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2018 के मानहानि मामले में सुनवाई शुक्रवार को स्थगित कर दी।

गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कहा कि एक वकील की मृत्यु के कारण शुक्रवार को अदालत में शोक सभा आयोजित की गई और सुनवाई 18 जून तक के लिए टाल दी गई। 

कांग्रेस नेता फरवरी में मानहानि मामले में अदालत में पेश हुए और उन्हें जमानत दे दी गई। गांधी के खिलाफ शिकायत भाजपा नेता विजय मिश्रा ने दर्ज कराई थी।

Advertisement

पिछले दिसंबर में कोर्ट ने गांधी के खिलाफ वारंट जारी किया था. इसके बाद, कांग्रेस नेता ने 20 फरवरी को अमेठी में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा रोक दी, अदालत में पेश हुए और उन्हें जमानत दे दी गई।

कर्नाटक चुनाव के दौरान उसी साल मई में बेंगलुरु में एक संवाददाता सम्मेलन में शाह के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए गांधी के खिलाफ 4 अगस्त, 2018 को शिकायत दर्ज की गई थी।

शिकायतकर्ता ने गांधी की टिप्पणियों का हवाला दिया कि भाजपा ईमानदार और स्वच्छ राजनीति में विश्वास करने का दावा करती है लेकिन पार्टी का एक अध्यक्ष हत्या के मामले में "आरोपी" है। जब गांधी ने यह टिप्पणी की तब शाह भाजपा अध्यक्ष थे।

गांधी की टिप्पणी से लगभग चार साल पहले, मुंबई की एक विशेष सीबीआई अदालत ने 2005 के फर्जी मुठभेड़ मामले में शाह को आरोपमुक्त कर दिया था, जब वह गुजरात में गृह राज्य मंत्री थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amit shah, statement, rahul gandhi, congress, defamation case
OUTLOOK 07 June, 2024
Advertisement