Advertisement
30 June 2022

हैदराबाद: पोस्ट लिखकर पीएम मोदी और शाह को सिर काटने की दी धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

PTI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने की धमकी देने वाला सोशल मीडिया पोस्ट डालने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
      
उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति ने पोस्ट में कहा था कि निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादास्पद टिप्पणी के लिए आरएसएस और भाजपा नेताओं को माफी मांगनी चाहिए, अन्यथा उनके सिर अलग कर दिए जाएंगे।
      
पुलिस ने कहा कि मुगलपुरा पुलिस ने खुद ही भड़काऊ पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया और उसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने पुलिस को उसे दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41ए के तहत नोटिस देने का निर्देश दिया।
       
सीआरपीसी की धारा 41 ए में कहा गया है कि ऐसे मामलों में जहां किसी की गिरफ्तारी तत्काल आवश्यक नहीं है, पुलिस उस व्यक्ति (पुलिस अधिकारी के सामने पेश होने के लिए) को निर्देश देने के लिए एक नोटिस जारी करेगी जिसके खिलाफ उचित शिकायत की गई है। अधिकारी ने कहा कि तदनुसार, पुलिस ने उस व्यक्ति को नोटिस जारी किया, जिसे बाद में छोड़ दिया गया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, Beahded, Hyderabad, Social Media Post, Nupur Sharma, Arrest
OUTLOOK 30 June, 2022
Advertisement