Advertisement
24 November 2019

श्रीनगर में बंद नेताओं के कमरों से मोबाइल बरामद, एमएलए होस्टल में तलाशी अभियान

श्रीनगर के एमएलए होस्टल में बंद मुख्य धारा के कई नेताओं के पास से प्रशासन ने 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार होस्टल की तलाशी के दौरान नेताओं के पास मोबाइल मिले। जेल मेनुअल के अनुसार मोबाइल से इस्तेमाल पर पाबंदी है।

जानकारी मिलने पर कार्रवाई

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान शनिवार की शाम को जेल मेनुअल के अनुसार चलाया गया। नेताओं को होस्टल में बंद रखने के लिए प्रशसान ने उसे उप जेल में तब्दील कर दिया है। राजनीतिक बंदियों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल की जानकारी मिलने पर प्रशासन ने यह कार्रवाई की।

Advertisement

11 मोबाइल मिले नेताओं के पास से

अधिकारी के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने होस्टल के कमरों की तलाशी की, जहां बंदी रह रहे हैं। सुरक्षा कर्मियों को 11 मोबाइल मिले। अब इस बात की जांच की जा रही है कि यहां मोबाइल कैसे लाए गए। श्रीनगर के एम. ए. रोड के निकट स्थित इस होस्टल में करीब तीन दर्जन नेता पांच अगस्त से बंद हैं। सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाकर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने से पहले एहतियाती कदम के तौर पर नेताओं को हिरासत में लिया था। हालांकि पिछले हफ्ते कुछ नेताओं को सेंटोर होटल में शिफ्ट कर दिया गया क्योंकि होस्टल में कड़ाके की सर्दियों को देखते हुए पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं।

साप्ताहिक बाजार में उमड़ी भीड़

कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में आतंकियों की धमकियों के कारण चार दिनों तक बाजार बंद रहने के बाद रविवार को दुकानदारों और आम जनता ने कोई परवाह नहीं की। श्रीनगर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में जमकर भीड़ दिखाई दी। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में कुछ स्थानों पर आज सुबह दुकानें खुली दिखाई दीं। श्रीनगर के सिविल लाइंस क्षेत्र में भी दुकानें खुलीं और मिनी बसें भी सड़कों पर दिखाई दीं। कॉमर्शियल हब लाल चौक में भी कुछ दुकानें खुली दिखाई दीं। हालांकि पुराने इलाकों में अधिकांश दुकानें बंद रहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: J-K, mobile phones, kashmir, article 370, srinagar
OUTLOOK 24 November, 2019
Advertisement