Advertisement
27 March 2020

दिल्ली आ रहे थे 14 जापानी टूरिस्ट, पुलिस ने यूपी बॉर्डर पर बस को रोका

Twitter

देशभर में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है ऐसे में बहुत ही कम यात्री वाहनों को सड़क पर उतरने की अनुमति दी जा रही है। केंद्र और राज्य सरकारों ने लोगों को अपने घरों में रहने को कहा है और जो नियमों का उल्लंघन कर रहा है उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। लॉकडाउन के तीसरे दिन दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर पुलिस ने एक प्राइवेट टूरिस्ट बस को रोका, जिसमें 14 जापानी नागरिक सवार थे। पूछताछ करने पर पता चला कि सभी नागरिक ऋषिकेश से दिल्ली के पहाड़गंज जा रहे थे।

पुलिस ने जब इस बारे में ड्राइवर से पूछा तो बस के ड्राइवर देवेंद्र नेगी ने बताया कि मैंने इन सभी टूरिस्ट को ऋषिकेश में एक योग केंद्र से उठाया और पहाड़गंज में उन्हें छोड़ने के लिए कहा गया। मुझे नहीं पता कि क्या उनका कोरोना टेस्ट किया गया है। फिलहाल, पुलिस ने यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर बस को रोक लिया है और पूछताछ की जा रही है।

किए जा सकते हैं क्वारेंटाइन

Advertisement

अब माना जा रहा है कि इन जापानी टूरिस्ट का मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। उसके बाद उनसे पूछताछ की जाएगी कि वह भारत कब आए हैं, अगर इनमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो फिर सभी लोगों को क्वारेंटाइन किया जाएगा। टूरिस्ट के साथ ही बस ड्राइवर को भी क्वारेंटाइन किया जा सकता है।

लॉकडाउन के दौरान दिल्ली-यूपी बॉर्डर बंद

देशभर में लॉकडाउन के चलते पुलिस दिल्ली की सीमा पर आने वाले निजी वाहनों को प्रवेश करने से रोक रही है। इसी बीच जापानी नागरिकों से भरी बस मिलने से हर कोई हैरान है, पुलिस अब बस के ड्राइवर से उसके मालिक के बारे में पूछताछ कर रही है। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली-यूपी बॉर्डर (गाजीपुर के पास ) पर निजी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध है। दिल्ली आने वाली सिर्फ उन्हीं गाड़ियों को प्रवेश की अनुमति मिल रही है जिनके पास कर्फ्यू पास है या फिर जिन्हें सरकार द्वारा छूट दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 14 Japanese tourists, coming, to Delhi, police stopped, bus, at UP border
OUTLOOK 27 March, 2020
Advertisement