Advertisement
12 March 2021

कोरोना वैक्सीन: पश्चिम बंगाल में टीका लगवाने के बाद दो लोगों की मौत, जांच शुरू

पश्चिम बंगाल में कथित तौर पर कोरोनावायरस वैक्सीन लगाए जाने के बाद दो वरिष्ठ नागरिकों की मौत हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है।

हालांकि प्राथमिक निष्कर्ष बताते हैं कि हृदय संबंधी बीमारियों के कारण मौत हुई है। फिलहाल विभाग को निष्कर्ष पर आने के लिए अंतिम जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

उन्होंने कहा, "8 मार्च और 9 मार्च को उत्तरी बंगाल के जिलों में दो मौतें हुईं, जब उन्हें कोविशिल्ड वैक्सीन का टीका लगाया गया था। प्रारंभिक जांच में कई हृदय संबंधी समस्याओं का पता चला ..." मृतकों की पहचान दार्जिलिंग जिले के पारुल दत्ता (75) और धुपगुरी से कृष्णा दत्ता (65) के रूप में हुई है।

Advertisement

इस बीच, पश्चिम बंगाल ने गुरुवार को कोविड-19 से तीन मौतें दर्ज कीं, जिससे मरने वालों की संख्या 10,286 हो गई।कोरोनवायरस वायरस के मामले 244 ताजे केसों के साथ बढ़कर 5,77,511 हो गया। राज्य में अब 3,110 सक्रिय मामले हैं, जबकि 5,64,115 लोग अब तक इस बीमारी से उबर चुके हैं। अधिकारियों ने कहा कि कल दिन के दौरान, 85,519 लोगों को टीका लगाया गया था।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Two senior citizens died, West Bengal, coronavirus vaccine shots, Covid19 vaccine, vaccine, कोरोना वैक्सीन, कोविड वैक्सीन, पश्चिम बंगाल
OUTLOOK 12 March, 2021
Advertisement